scriptCoronavirus : यूपी में अभी लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं, सीएम योगी ने अफसरों को दिये ये निर्देश | Coronavirus and lockdown update in uttar pradesh | Patrika News

Coronavirus : यूपी में अभी लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं, सीएम योगी ने अफसरों को दिये ये निर्देश

locationलखनऊPublished: Mar 30, 2021 05:25:40 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Coronavirus in Uttar Pradesh. उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या, सीएम योगी गंभीर, दिए निर्देश

photo_2021-03-30_17-23-39.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. coronavirus in Uttar Pradesh. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेज होती नजर आ रही है। लगातार कोरोना के मामलों में हो रहे इजाफे ने लोगों में डर बिठा दिया है। लोग सहमे हैं कि कहीं फिर से लॉकडाउन जैसी स्थिति का सामना तो नहीं करना पड़ेगा। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने माना कि यूपी में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है, लेकिन अभी लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं हैं। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान लोगों से भी कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। सीएम के निर्देश के बाद मेरठ के जिलाधिकारी के. बालाजी ने जिले के सभी अधिकारियों को अगले आदेश तक मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दी है। बहुत जरूरी काम होने पर अनुमति लेना अनिवार्य होगा।
कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने माना कि यूपी में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है, लेकिन अभी लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं हैं। मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कोविड-19 को लेकर हम पूरी तरह से सतर्क हैं। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट सभी स्थानों पर रैंडम चेकिंग की जा रही है। लोगों से भी कोविड गाइडलान को पालन करने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम कार्रवाई नहीं करना चाहते लेकिन जो लोग अभी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, मजबूरन उनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ेगी।
यह भी पढ़ें

वित्त विभाग में फूटा कोरोना बम, विशेष सचिव सहित दर्जनों कर्मचारी कोरोना संक्रमित



वित्त विभाग में फूटा कोरोना बम
मंगलवार को यूपी वित्त विभाग में कोरोना बम फूटा है। सबसे ज्यादा प्रभावित विभाग का अनुभाग ई-11 हुआ है। वित्त विभाग के विशेष सचिव ओपी द्विवेदी सहित दर्जनों सचिवालयकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा उनकी पत्नी और छोटा बेटा क्षितिज द्विवेदी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। क्षितिज 2018 बैच के पीसीएस अफसर हैं। प्रभावित अनुभागों को सील किया जा रहा है। इससे पहले सोमवार को प्रदेश में 1368 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इस दौरान पांच मरीजों की मौत हो गई, जबकि 299 मरीज डिस्चार्ज हुए। इससे पहले 1446 नए मरीज मिले थे।
मंत्री गिरीश चंद्र यादव कोरोना पॉजिटिव
योगी सरकार में शहरी एवं आवास नियोजन राज्यमंत्री व जौनपुर से विधायक गिरीश चंद्र यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद वह लखनऊ स्थित अपने आवास पर होम क्वारंटाइन हो गये हैं। इस संदर्भ में राज्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, प्राथमिक लक्षणों के बीच कोरोना जांच कराने पर मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले कुछ दिनों में जो भी लोग मुझसे मुलाकात किये या किसी तरह सम्पर्क में आये हैं उन सभी लोगों से आग्रह है कि अपनी जांच अवश्य करा लें तथा 14 दिनों के लिए होम क्वारन्टीन अवश्य हो जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो