scriptयूपी में निचले स्तर पर पहुंचकर फिर बढ़े कोरोना केस, बुधवार को आए थे केवल 20 मामले | Coronavirus in UP cases rises again | Patrika News
लखनऊ

यूपी में निचले स्तर पर पहुंचकर फिर बढ़े कोरोना केस, बुधवार को आए थे केवल 20 मामले

यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन बीते दो दिनों के आंकड़ों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की कुछ चिंताएं बढ़ा दी है।

लखनऊAug 13, 2021 / 06:05 pm

Abhishek Gupta

Amit Mohan

Amit Mohan

लखनऊ. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन बीते दो दिनों के आंकड़ों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की कुछ चिंताएं बढ़ा दी है। बीते महीनों के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के बाद कोरोना के मामले में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को केवल 20 नए कोरोना मामले सामने आए थे। उम्मीद थी कि अब यह और घटेंगे ही, लेकिन गुरुवार को दोगुना से भी ज्यादा मतलब 42 लोग संक्रमित मिले। शुक्रवार को हालांकि मामले घटे हैं, लेकिन बुधवार जितने नहीं। शुक्रवार को 33 नए कोरोना केस सामने आए हैं। यह संख्या डराने वाली नहीं है, लेकिन जैसा कि स्वास्थ्य एवं चिकात्सा विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद का कहना है कि लोगों को लापरवाह होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कोरोना केस कम हुए हैं, यह खत्म नहीं हुआ है।
ये भी पढ़ें- गुरुवार को यूपी में दोगुना बढ़े कोरोना मामले, मचा हड़कंप

उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 33 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में बीते एक दिन में कुल 2,38,123 सैंपल की जांच की गई, जिसमें यह केस सामने आए हैं। इसी दौरान 44 लोग व अब तक कुल 16,85,625 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 469 रह गई है। इसमें से 329 रोगी होम आइसोलेशन में रहते हुए स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। वहीं पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत है।
अमित मोहन ने बताया कि अब तक कुल 6,86,24,490 सैंपल की जांच संपन्न हुई है। दो गज की दूरी, मास्क जरूरी’ मंत्र को सदैव अपनाएं। कोविड अनुरूप व्यवहारों से आप स्वयं सुरक्षित रहने के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख पाएंगे।

Home / Lucknow / यूपी में निचले स्तर पर पहुंचकर फिर बढ़े कोरोना केस, बुधवार को आए थे केवल 20 मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो