scriptEgg Rate Today (5th January 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: ठंड में लोग खूब खा रहे हैं अंडें | Egg Rate Today in Uttar Pradesh Egg Price Today in Uttar Pradesh | Patrika News

Egg Rate Today (5th January 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: ठंड में लोग खूब खा रहे हैं अंडें

locationलखनऊPublished: Jan 05, 2022 08:51:05 am

Submitted by:

Nitish Pandey

Egg Price Today: ठंड के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ ही करते हैं। यह प्रोटीन का एक सस्ता सोर्स है और साथ ही, शरीर को कड़ाके की सर्दी में गर्मी का अहसास भी देता है।

egg_rate_today_in_uttar_pradesh.jpg
Egg Rate Today (5th January 2022): ठंड के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ ही करते हैं। यह प्रोटीन का सोर्स है, इसके साथ ही शरीर को कड़ाके की ठंड में गरमी का अहसास भी देता है। यही वजह है कि अंडों की डिमांड में उछाल देखा जा रहा है। बावजूद इसके अंडे की सप्लाई में कोई कमी नहीं आई है। बढ़ती ठंड के साथ ही अंडों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। अंडों की अधिक मांग के कारण उत्तर प्रदेश में थोक मूल्य में 557 रुपये, खुदरा बाजार में 634 रुपये तो वहीं सुपर मार्केट में 676 रुपए में बिक रहा है। अंडे की मांग वर्तमान में नवंबर की तुलना में अधिक है।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (4th January 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: तो इसलिए बढ़े अंडों के दाम

Egg Price Today (5th January 2022): दिसंबर शुरू होते ही सर्दी बढ़ गई थी, लेकिन जनवरी से तो सर्दी कहर ढा रही है। यूपी के कई जिलों में रुक-रुक बारिश हो रही है, जिसकी वजह से बुधवार सुबह से तापमान काफी कम रहा। इससे लोग कंपकपा उठे। सर्दी बढ़ने का असर लोगों के खानपान पर भी पड़ने लगा है। सर्दियों के मौसम में लोग शरीर में गर्मी लाने के लिए अंडों का सेवन करते हैं।
Egg Rate Today Noida

नोएडा में आज बुधवार 5 जनवरी को अंडा का थोक भाव 556 रुपये हो गया है। वहीं, खुदरा बाजार में अंडें 622 रुपये और सुपर मार्केट में 658 रुपए में बिक रहे हैं। तो वहीं मंगलवार 4 जनवरी को भी थोक बाजार में 556 रुपये रहा। तो वहीं, खुदरा बाजार में भी अंडें 622 रुपये और सुपर मार्केट में 658 रुपए में बिकें।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (3rd January 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: सर्दी में लोग खूब खा रहे हैं अंडा

Egg Rate Today Lucknow

लखनऊ की बात करें तो अंडा आज बुधवार 5 जनवरी को थोक बाजार में 550 रुपए में बिक रहे हैं। इसके अलावा खुदरा बाजार में 550 रुपए बिक रहा है, सुपर मार्केट में 550 रुपए अंडा बिक रहा है। तो वहीं बुधवार 5 जनवरी को थोक बाजार में 550 रुपए बिका। इसके अलावा खुदरा बाजार में 550 रुपए में अंडा बिका, तो वहीं सुपर मार्केट में 550 रुपए में बिका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो