scriptFormer IPS amitabh Thakur will contest Loksabha Election from Ballia | पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव, इस सीट से ठोकेंगे ताल | Patrika News

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव, इस सीट से ठोकेंगे ताल

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर 2024 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वह अपनी अधिकार सेना पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी हाई।

लखनऊ

Published: June 26, 2022 06:19:02 pm

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है। अमिताभ ठाकुर बलिया से 2024 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वह अपनी अधिकार सेना पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ेंगे। सोशल मीडिया पर जारी एक मैसेज के माध्यम से उन्होंने कहा, 'मैं नव गठित अधिकार सेना पार्टी से लोकसभा का चुनाव बलिया से लड़ूंगा। मैंने बलिया को इसलिए चुना है क्योंकि बागी बलिया के नाम से विख्यात यह वीरों की भूमि है और शुरू से ही परिवर्तन की भूमि मानी गई है।' अमिताभ ठाकुर ने यह भी कहा कि उन्होंने यूपी के बलिया को उसकी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पृष्ठभूमि की वजह से भी चुना है। बता दें कि अमिताभ ठाकुर ने 2022 में सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी लेकिन उस वक्त जेल में होने की वजह से वह चुनाव नहीं लड़ पाए थे।
amitabh_thakur.jpg
Amitabh Thakur File Photi
अमिताभ ठाकुर हमेशा रहे सुर्खियों में
1992 बैच के आईपीएस अमिताभ ठाकुर सामाजिक मुद्दों को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं। प्रदेश में आपराधिक घटनाओं को लेकर भी वह टिप्पणी करते रहे हैं। मुख्य रूप से वह सुर्खियों में तब आए थे, जब उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से वअखिलेश यादव सरकार से सीधे-सीधे पंगा ले लिया था। दरअसल, अखिलेश की सरकार में मुलायम सिंह यादव पर फोन कर धमकी देने का आरोप लगा था। अमिताभ ठाकुर का आरोप था कि 15 जुलाई, 2015 को मुलायम सिंह यादव ने उन्हें फोन कर धमकी दी थी जिसे लेकर लखनऊ के पुलिस स्टेशन में तहरीर भी दी गई थी।
यह भी पढ़ें - क्या है अक्षय पात्र योजना जिसे देखने काशी आने वाले हैं पीएम Modi

सपा सरकार में मुलायम सिंह यादव से जुड़ा प्रकरण होने के चलते मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने कोर्ट की शरण ली थी और कोर्ट के निर्देश पर इस मामले में मुकदमा दर्ज करने को कहा था। तब से इस मामले की जांच चल रही है। इस के चलते अखिलेश यादव सरकार में ठाकुर को निलंबित कर दिया गया था।
अन्य मामलों के लिए भी चर्चा में

ठाकुर और भी मामलों को लेकर चर्चा में रहे। अमिताभ ठाकुर पर आरोप था कि उन्होंने 16 नवम्बर, 1993 को आईपीएस की सेवा प्रारंभ करते समय अपनी संपत्ति का जानकारी शासन को नहीं दिया गया। साथ ही ठाकुर ने 1993 से 1999 तक का वर्षवार संपत्ति विवरण शासन को एकमुश्त दिया। उनके वर्षवार वार्षिक संपत्ति विवरण में काफी भिन्नताएं हैं। उन्होंने अपनी पत्नी व बच्चों के नाम से काफी संख्या में चल एवं अचल संपत्तियां, बैंक व पीपीएफ जमा की हैं। उनको इसकी सूचना शासन को नहीं दी थी।
यह भी पढ़ें - Vigyan Bharati Convention: सीएम योगी बोले- ज्ञान जहां से भी आए, अपनी दृष्टि को खुला रखिये, वैज्ञानिकों के लिए भी बड़ा संदेश

वहीं पिछले वर्ष रेप आरोपी सांसद अतुल राय को बचाने और पीड़िता को हत्या के लिए उकसाने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। पिछले वर्ष 16 अगस्त को पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा ली थी। इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया था। पीड़िता ने फेसबुक लाइव पर पुलिस अधिकारियों का नाम लिया था जिनमें अमिताभ ठाकुर का नाम भी शामिल था। हालांकि मार्च 2022 में उन्हें जमानत मिल गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकCoal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहींVP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरChinese Mobile Ban: भारत बैन करने वाला है चीनी मोबाइल? चीन ने भारत से की ऐसी मांग, सुनकर आप हो जाएंगे हैरान!भारतीय WWE स्टार वीर महान ने 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने की अपील की, कहा- विरोधी ताकतों को भगाओ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.