scriptइस पूर्व सांसद ने थामा बसपा का दामन, सपा के खिलाफ की थी बगावत | Former MP joins Bahujan Samaj Party | Patrika News

इस पूर्व सांसद ने थामा बसपा का दामन, सपा के खिलाफ की थी बगावत

locationलखनऊPublished: Jul 12, 2019 09:22:03 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

एक ही दिन में एक पार्टी से निष्कासित पूर्व सांसद ने दूसरी पार्टी का दाम थाम लिया है.

BSP

BSP

लखनऊ. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बाद पार्टी में भीतरघाट करने वाले नेताओं पर कार्रवाई और दल बदल का सिलसिला शुरू हो गया है। एक ही दिन में एक पार्टी से निष्कासित पूर्व सांसद ने दूसरी पार्टी का दाम थाम लिया है। हम बात कर रहे हैं, मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के करीबी रहे भालचंद्र यादव (Bhalchandra Yadav) जिन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस (Congress) का दामन थाम लिया था। वहीं अब वे मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) जे जुड़ गए हैं।
ये भी पढ़ें- तीसरे मोर्चे का गठन कर सकते हैं अखिलेश यादव, बैठक में आए बड़े सुझाव, उपचुनाव को लेकर दिए गए निर्देशक

एक ही दिन पहले हुए थे कांग्रेस से निष्कासित-
गुरुवार को ही कांग्रेस विरोधी गतिविधियों के चलते भालचंद्र यादव को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था। निष्कासन की कार्रवाई के एक दिन बाद ही उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।
ये भी पढ़ें- लखनऊ चारबाग से चलने वाली कई ट्रेन 17 जुलाई तक रद्द, रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों में मचा हड़कंप

Mayawati
मायावती शामिल कर रहीं पुराने नेताओं को शामिल-
सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में शुन्य से 10 तक का सफर तय करने वाली बहुजन समाज पार्टी इन दिनों उपचुनाव में व्यस्त हैं। साथ ही मायावती पार्टी से जा चुके कई वरिष्ट नेताओं को पार्टी में शामिल करने की रणनीति पर भी काम कर रही है। भालचंद्र से इसकी शुरुआत हो गई है।
भालचंद्र यादव समाजवादी पार्टी के पुराने नेता माने जाते हैं और मुलायम के बेहद करीबी हैं। भालचंद यादव ने 2004 और 2009 में संतकबीरनगर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। 2014 में मोदी लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और वहां से भाजपा के शरद त्रिपाठी ने जीत हासिल की थी। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव में सपा के बसपा के गठबंधन से भालचंद्र नाखुश थे।
सपा के खिलाफ की थी बगावत-

सपा का बसपा से गठबंधन होने के बाद संत कबीर नगर की सीट बसपा के पाले में चली गई थी। जिससे सपा से दो बार सांसद रहे भालचंद्र यादव काफी आहत हुए। पार्टी में अपनी अनदेखी के बाद उन्होंने सपा से बगावत कर दी थी। गठबंधन के खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई। अंत में उन्होंने सपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। कांग्रेस ने संत कबीर नगर संसदीय क्षेत्र से अपने प्रत्याशी (परवेज खान) को बदलकर 24 घंटे पहले पार्टी में शामिल हुए भालचंद्र यादव को टिकट दे दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो