scriptयूपीएमआरसी मनाएगा भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव,पढ़िए पूरी खबर | Freedom Metro installed Munshipulia metro station75th Independence | Patrika News
लखनऊ

यूपीएमआरसी मनाएगा भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव,पढ़िए पूरी खबर

75वें स्वतंत्रता दिवस पर मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर लगेगी ‘फ़्रीडम मेट्रो’ (प्रदर्शनी)।

लखनऊAug 13, 2021 / 08:37 pm

Ritesh Singh

यूपीएमआरसी मनाएगा भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव,पढ़िए पूरी खबर

यूपीएमआरसी मनाएगा भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव,पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ , उत्तर प्रदेश मैट्रो रेल कॉर्पोरेशन स्वतंत्रता दिवस की 75वें वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर देश की आज़ादी में योगदान देने वाले महान विभूतियों की प्रदर्शनी मेट्रो ट्रेन के अंदर लगाएगा। कुमार केशव प्रबंध निदेशक यूपीएमआरसी के कर कमलों द्वारा इस प्रदर्शनी का उदघाटन शनिवार को 11:45 बजें मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर किया जाएगा।
इस प्रदर्शनी में आज़ादी व देश का गौरव विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ाने वाले महान हस्तियों और विभूतियों का चित्रण ‘फ्रीडम मेट्रो’ के माध्यम से देखने को मिलेगा। लोगों के लिए यह प्रदर्शनी 16 अगस्त को भी सुबह 6 से शाम 10 बजे तक लगी रहेगी। बता दे कि रविवार 15 अगस्त को कोरोना गाईड लाइन के तहत मैट्रो रेल का संचालन नही किया जाएगा वही 16 अगस्त को पुनः मेट्रो के संचालन के साथ ही प्रदर्शनी भी आम लोगों के लिए खोल दी जाएगी।भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव के इस ख़ास मौक़े पर मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर‘फ़्रीडम मेट्रो’ को लखनऊवसियों के लिए दो दिन तक खड़ी की जाएगी।
इस कार्यक्रम में कुछ और भी प्रमुख चीजें देखने को मिलेगी

1 . लखनऊ आदर्श कारगर के ‘सजा आफता’ द्वारा म्यूज़िक बैंड की प्रस्तुति 16 अगस्त को हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर दी जाएगी।
2 . मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के लिए सेल्फी विथ ‘फ़्रीडम मेट्रो’ लगायी गयी है।

सरकार की ओर से अगले स्वतंत्रता दिवस तक आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में यूपी मेट्रो भी साल भर हर महीने आजादी से जुड़े कई आयोजन करेगा। इस विशेष अवसर पर यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक ने कहां, “यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है जो हमें महान व्यक्तित्वों द्वारा उपहार में दिया गया है, जिन्होंने हमारे देश की आजादी में अपना योगदान दिया है। एक सार्वजनिक केंद्रित कंपनी होने के नाते हम दिल से हमारे यात्रियों की सेवाओं के प्रति समर्पित है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x83e41s

Home / Lucknow / यूपीएमआरसी मनाएगा भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव,पढ़िए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो