script

अब पेट्रोल खरीदने पर मिलेगा पैसा, यह है तरीका

locationलखनऊPublished: Dec 16, 2020 05:22:48 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

एसबीआई और प्रमुख तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Ltd) ने एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है.

Petrol pump

Petrol pump

लखनऊ. पेट्रोल व डीजल (Petrol and Diesel) के दाम आसमान छू रहे हैं, जिस कारण ग्राहकों की जेबें हल्की हो रही हैं, लेकिन यदि आप एसबीआई के ग्राहक हैं, तो आप फायदे में हो सकते हैं। एसबीआई और प्रमुख तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Ltd) ने एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है, जिसके इस्तेमाल से ग्राहक को कैशबैक मिलेगा। यह कार्ड उन ग्राहकों के लिए अधिकतम बचत करेगा, जो बड़े पयमाने पर ईंधन खरीदते हैं। इन कार्ड्स होल्डर को एलपीजी सिलेंडर बुकिंग पर भी लाभ मिलेगा।
ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए इन बातों का रखना होगा ध्यान, रजिस्टर्ड लोगों का ही होगा टीकाकरण

जानकारी के मुताबिक इस कार्ड की मदद से न केवल पेट्रोल पंप पर फायदा मिलेगा बल्कि भारत गैस के जरिए एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग पर भी लाभ मिलेगा। ऐप और वेबसाइट के माध्यम से गैस बुकिंग करने पर 25 गुना अधिक रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे। बीपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर ईंधन और लुब्रिकेंट पर खर्च की गई कुल राशि पर 7.25 फीसदी कैश बैक व भारत गैस पर खर्च में 6.25 फीसदी कैशबैक का लाभ मिलेगा।
न्यनतम सीमा नहीं-

इस क्रेडिट कार्ड से ईंधन खरीदने की कोई न्यूनतम सीमा नहीं होगी। हर बार खरीद पर ग्राहक बचत करेगा। इन सबके अलावा कार्डधारकों को वार्षिक तीन लाख रुपये खर्च पर कॉम्‍प्‍लीमेंट्री डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्‍सेस व ई-गिफ्ट वाउचर्स (E-gift vouchers) के रूप में 2000 रुपये का माइलस्‍टोन बेनेफ‍िट (Milestone Benefit) और 1499 रुपये की वार्षिक सदस्‍यता के भुगतान पर कार्डधारक को 1500 रुपये मूल्‍य के 6000 बोनस प्‍वाइंट भी मिलेंगे। इस कार्ड पर एक लाख रुपये का कॉम्‍प्‍लीमेंट्री फ्रॉड लायबिलिटी (Complementry Fraud Laibility) कवर भी मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो