अब पेट्रोल खरीदने पर मिलेगा पैसा, यह है तरीका

एसबीआई और प्रमुख तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Ltd) ने एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है.

By: Abhishek Gupta

Published: 16 Dec 2020, 05:22 PM IST

लखनऊ. पेट्रोल व डीजल (Petrol and Diesel) के दाम आसमान छू रहे हैं, जिस कारण ग्राहकों की जेबें हल्की हो रही हैं, लेकिन यदि आप एसबीआई के ग्राहक हैं, तो आप फायदे में हो सकते हैं। एसबीआई और प्रमुख तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Ltd) ने एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है, जिसके इस्तेमाल से ग्राहक को कैशबैक मिलेगा। यह कार्ड उन ग्राहकों के लिए अधिकतम बचत करेगा, जो बड़े पयमाने पर ईंधन खरीदते हैं। इन कार्ड्स होल्डर को एलपीजी सिलेंडर बुकिंग पर भी लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए इन बातों का रखना होगा ध्यान, रजिस्टर्ड लोगों का ही होगा टीकाकरण

जानकारी के मुताबिक इस कार्ड की मदद से न केवल पेट्रोल पंप पर फायदा मिलेगा बल्कि भारत गैस के जरिए एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग पर भी लाभ मिलेगा। ऐप और वेबसाइट के माध्यम से गैस बुकिंग करने पर 25 गुना अधिक रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे। बीपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर ईंधन और लुब्रिकेंट पर खर्च की गई कुल राशि पर 7.25 फीसदी कैश बैक व भारत गैस पर खर्च में 6.25 फीसदी कैशबैक का लाभ मिलेगा।

न्यनतम सीमा नहीं-

इस क्रेडिट कार्ड से ईंधन खरीदने की कोई न्यूनतम सीमा नहीं होगी। हर बार खरीद पर ग्राहक बचत करेगा। इन सबके अलावा कार्डधारकों को वार्षिक तीन लाख रुपये खर्च पर कॉम्‍प्‍लीमेंट्री डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्‍सेस व ई-गिफ्ट वाउचर्स (E-gift vouchers) के रूप में 2000 रुपये का माइलस्‍टोन बेनेफ‍िट (Milestone Benefit) और 1499 रुपये की वार्षिक सदस्‍यता के भुगतान पर कार्डधारक को 1500 रुपये मूल्‍य के 6000 बोनस प्‍वाइंट भी मिलेंगे। इस कार्ड पर एक लाख रुपये का कॉम्‍प्‍लीमेंट्री फ्रॉड लायबिलिटी (Complementry Fraud Laibility) कवर भी मिलेगा।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned