scriptHealth Department Workers transferred after Two years of Death Deputy CM Brijesh Pathak raise Questions | यूपी में मरने के बाद हो रहा स्वास्थ्य कर्मियों का ट्रांसफर, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने खड़े किए सवाल | Patrika News

यूपी में मरने के बाद हो रहा स्वास्थ्य कर्मियों का ट्रांसफर, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने खड़े किए सवाल

डॉक्टर्स के बाद दो डेंटल हाइजिनिस्ट का उनके निधन के बाद ट्रांसफर कर दिया गया। वह अभी भी सरकारी दस्तावेजों में जिंदा हैं, उनका तबादला कर दिया गया।

लखनऊ

Published: July 08, 2022 01:55:53 pm

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में इन दिनों अनोखे ट्रांसफर ने सबको हैरत में डाल दिया है। सरकारी अस्पतालों में तैनात डेंटल हाइजिनिस्ट के तबादले में बड़े पैमाने में गड़बड़ियां उजागर हो रही हैं। आलम यह है कि डॉक्टर्स के बाद दो डेंटल हाइजिनिस्ट का उनके निधन के बाद ट्रांसफर कर दिया गया। वह अभी भी सरकारी दस्तावेजों में जिंदा हैं, उनका तबादला कर दिया गया। दिव्यांगों के भी तबादले कर दिए गए हैं। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इन तबादलों पर सवाल खड़े किए हैं। इससे पहले भी स्वास्थ्य विभाग से कई ऐसे लोगों के ट्रांसफर किए जाने की बात सामने आई जो अब इस दुनिया में है ही नहीं। जैसे-जैसे डॉक्टर-कर्मचारियों के पास तबादले की सूची पहुंच रही है, खामियां उजागर हो रही हैं।
deputy_cm_brijesh_pathak.jpg
Deputy CM Brijesh Pathak File Photo
मरने के बाद ट्रांसफर

लखनऊ वजीरगंज के स्व. अरुण कुमार यादव और जौनपुर से स्व.विजय प्रकाश श्रीवास्तव का ट्रांसफर उनके निधन के बाद कर दिया गया है। विजय प्रकाश श्रीवास्तव जौनपुर के मछली शहर में तैनात डेंटल हाइजिस्ट का दो साल पहले निधन हो चुका है। उनका तबादला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुजानगंज में कर दिया गया है। इसी तरह स्व. अरुण कुमार यादव का निधन 18 दिसंबर 2021 को हो चुका है। सरकारी दस्तावेजों में उन्हें जिंदा दिखाते हुए उन्हें अमेठी के सिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डेंटल हाइजिनिस्ट पद पर तैनात रहे अरूण का तबादला तिलोई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कर दिया गया है। कई जगह ऐसा भी हुआ है कि एक ही जगह दो-दो कर्मचारियों के तबादले कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें

Exclusive: जबरिया रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर बोले-बलिया से करूंगा राजनीतिक परिवर्तन की शुरुआत

710 में से 565 के ट्रांसफर

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में 710 डेंटल हाइजिनिस्ट हैं जिनमें से 565 के ट्रांसफर कर दिए गए हैं। इऩमें दिव्यांग डेंटल हाइजिनिस्ट भी तैनात हैं। अलीगढ़ में तैनात बीबी शर्मा का तबादला अतरौली में कर दिया। मुजफ्फरनगर के मौरना में तैनात अमित वर्मा का तबादला खतौली स्वास्थ्य केंद्र में कर दिया गया। यहां तक कि तीन साल से कम नौकरी कर रहे 15 से अधिक डेंटल हाइजिनिस्ट का तबादला कर दिया गया है जो नियमानुसार गलत है।
गौरतलब है कि इंडियन डेंटल हाइजिनिस्ट एंड टेक्नोलॉजिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मुलाकात की। तबादले में खामियों को उजागर करते हुए पूरी स्थिति से अवगत कराया। बड़ी संख्या में डीएनबी के गाइड डॉक्टरों का तबादला कर दिया गया है। यह भविष्य के डीएनबी छात्रों को खतरा बताया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमारः हम सात पार्टियां साथ मिलकर बिहार की सेवा करेंगे, राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश किया हैBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपJharkhand News: रांची के बुंडू में सड़क हादसा, ट्रक ने छात्राओं को रौंदा, 3 बच्चों की मौत, 1 घायलबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.