scriptबड़ा खुलासा : कमलेश तिवारी के साथ ही हिंदू समाज पार्टी के यूपी अध्यक्ष की भी हत्या की रची गई थी साजिश | Hindu Samaj Party leader kamlesh tiwari murder case update | Patrika News

बड़ा खुलासा : कमलेश तिवारी के साथ ही हिंदू समाज पार्टी के यूपी अध्यक्ष की भी हत्या की रची गई थी साजिश

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2019 01:17:28 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

कमलेश तिवारी हत्याकांड : हिंदू समाज पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष गौरव गोस्वामी की भी हत्या करना चाहते थे आरोपित, रची थी पूरी साजिश

kamlesh tiwari murder case

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में अब एक और नये खुलासे से हड़कम्प मच गया है

लखनऊ. हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में अब एक और नये खुलासे से हड़कम्प मच गया है। एटीएस के सामने यह खुलासा हिंदू समाज पार्टी के गुजरात प्रमुख जैमिन बापू ने किया है। उनके मुताबिक, हत्यारोपी 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी के साथ ही हिंदू समाज पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष गौरव गोस्वामी की भी हत्या करना चाहते थे। इसके लिए मुख्य आरोपित अशफाक ने बाकायदा पूरा प्लान तैयार किया था। अशफाक अभी फरार है।
जैमिन बापू ने एटीएस को बताया कि कमलेश तिवारी हत्याकांड का मुख्य आरोपित अशफाक ने कमलेश का विश्वास जीतने के लिए रोहित सोलंकी के नाम से फेक आइडी बनाई थी। कमलेश तिवारी का विश्वास जीतने के लिए वह न सिर्फ हिंदूवादी पोस्ट करता था, बल्कि हिंदू समाज पार्टी (एचएसपी) नाम से फेसबुक अकाउंट खोलकर करीब 4000 लोगों को इससे जोड़ा भी। सूरत से लखनऊ जाते वक्त उसने कमलेश तिवारी के साथ ही पार्टी के यूपी अध्यक्ष गौरव गोस्वामी से 18 अक्टूबर को पार्टी कार्यालय में आने की जिद की थी, लेकिन काम ज्यादा होने के कारण गौरव ने मना कर दिया, जिससे उसकी जान बच गई। गौरव ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अशफाक ने 18 अक्टूबर को मुझे भी फोन कर पार्टी कार्यालय बुलाया था।
कमलेश को ऐसे किया प्रभावित
एटीएस के मुताबिक, अशफाक ने रोहित सोलंकी बनकर कमलेश तिवारी की फ्रेंडलिस्ट में शामिल हुआ और मार्च में पार्टी के साथ जुड़ने की इच्छा जताई थी। वह फेसबुक पर लगातार राम मंदिर का जिक्र करते हुए लोगों से जय श्रीराम के नारे लगवाता था। पार्टी के गुजरात अध्यक्ष जैमिन बापू की पत्नी चांदनी बापू ने बताया कि कमलेश तिवारी अशफाक से इतना प्रभावित हुए कि 3 जून 2019 को अशफाक को सूरत आईटी सेल से जोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

कमलेश तिवारी हत्याकांड को लेकर भाजपा सांसद का अखिलेश पर जोरदार हमला, कहा- सपा सरकार में ही लगा था रासुका



और बना डाला हत्या का पूरा प्लान
एटीएस के अनुसार, अशफाक ने मार्च में कमलेश से रोहित के पहचान के साथ बात की और पार्टी से जुड़ने की इच्छा जताई। पार्टी के गुजरात अध्यक्ष जैमिन बापू की पत्नी चांदनी बापू ने बताया कि अशफाक ने लगातार अयोध्या में राम मंदिर बनने के दौरान भारी भीड़ जुटाने का बहाना बनाया। कमलेश तिवारी इतना प्रभावित हुआ कि उसने 3 जून 2019 को अशफाक को ही सूरत आईटी सेल से जोड़ दिया। इसके बाद उसने हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष की एक साथ हत्या करने की योजना बना डाली।

ट्रेंडिंग वीडियो