scriptयूपी में 50 साल से ऊपर बिजली कर्मियों होगी छंटनी, जारी हुआ आदेश  | Patrika News
लखनऊ

यूपी में 50 साल से ऊपर बिजली कर्मियों होगी छंटनी, जारी हुआ आदेश 

50 साल की उम्र पूरी कर चुके बिजली विभाग के कर्मचारियों को “स्क्रीनिंग” के माध्यम से रिटायर करने का आदेश जारी किया गया है। सभी विभागों को दी गई सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए ।

लखनऊApr 28, 2024 / 02:01 pm

Ritesh Singh

बिजली विभाग में समूह ग और समूह घ के ऐसे कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी है, जो पचास साल की उम्र पूरी कर चुके हैं और उनकी कार्यक्षमता ठीक नहीं है। ऐसे कर्मचारियों का परीक्षण करके उनको अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्ति किए जाने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया जा रहा है। जिसका आदेश मध्यांचल विद्युत वितरण निगम की ओर से जारी किया गया है।
 
यह भी पढ़ें
 

रील के चक्कर में  युवती ने हाथ में उठाई पिस्तौल, वीडियो हुआ  वायरल

निगम ने पावर कारपोरेशन के पत्र का हवाला देते हुए ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार करने के निर्देश सभी मुख्य अभियंताओं, अधीक्षण अभियंताओं तथा अधिशासी अभियंताओं को दिये हैं। 50  साल की उम्र का आकलन विगत 30 सितंबर 2023 से किया जाएगा।
Uttar Pradesh Power Corporation

सभी विभागों की बनेगी सूची 

निदेशक कार्मिक विकास चंद्र अग्रवाल की तरफ से पिछले 26 अप्रैल को जारी किये गये आदेश में ऐसे कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति करने के लिये स्क्रीनिंग कमेटी का गठन करने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से अन्य निगमों में भी पचास साल की उम्र को पूरा करने वाले कर्मचारियों की सूची तैयार होगी। सूची बनने के बाद गठित कमेटी इनकी कार्यकुशलता का आकलन करके अपनी रिपोर्ट देगी, जिसके आधार पर अयोग्य कर्मचारियों की छंटनी होगी।

Home / Lucknow / यूपी में 50 साल से ऊपर बिजली कर्मियों होगी छंटनी, जारी हुआ आदेश 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो