scriptबसपा सरकार में प्रमुख सचिव रहे नेतराम के 12 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, मिली 100 करोड़ की सम्पत्ति | Income tax raids Former principal secretary Netram in BSP government | Patrika News

बसपा सरकार में प्रमुख सचिव रहे नेतराम के 12 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, मिली 100 करोड़ की सम्पत्ति

locationलखनऊPublished: Mar 12, 2019 06:57:11 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

. आयकर विभाग ने लखनऊ में कई जगहों पर बड़ी छापेमारी की जिनमें बहुजन समाज पार्टी के शासन काल में प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के घर समेत उनके 12 ठिकाने भी रहे.

Netram

Netram

लखनऊ. आयकर विभाग ने लखनऊ में कई जगहों पर बड़ी कार्यवाही की। टीम ने बहुजन समाज पार्टी के शासन काल में प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के घर समेत उनके 12 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। लखनऊ में स्टेशन रोड स्थित उनके आवास पर छापेमारी के दौरान 100 करोड़ रुपए की सम्पत्ति जब्त की गई है। आपको बता दें कि नेतराम मायावती के करीबियों में से एक माने जाते रहे हैं, वहीं सूत्रों की मानें तो वह इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। इसी के साथ लखनऊ में कपड़ों का शोरूम गाढ़ा भंडार भी उनके नाम पर है। यहां भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है।
ये भी पढ़ें- साक्षी महाराज के धमकी भरे खत के बाद आया भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का जवाब, दिया यह बड़ा बयान

नेतराम के परिवार की सदस्य पूनम का भी एकाउंट सीज-

आय में अनियमितताओं की सूचना के बाद दिल्ली से आयकर विभाग की टीम लखनऊ पहुंची। मंगलवार को विभाग ने एक साथ लखनऊ, दिल्ली व कोलकता में नेतराम के 12 ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें लखनऊ में स्टेशन रोड स्थित उनके घर पर टीम ने घंटों जांच की, जहां से कीमती सामान बरामद किए गए हैं। साथ ही लखनऊ के विपुलखण्ड के एसबीआई शाखा में नेतराम के दो और उनके परिवार की सदस्य पूनम के एक एकाउंट को सीज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उनके ऊपर टैक्स चोरी के मामले में शिकंजा कसा जा सकता है।
आईएएस नेतराम यूपी में मायावती की सरकार के दौरान सबसे ताकतवर अधिकारियों में से एक थे। मायावती के 2007 से 2012 तक के कार्यकाल में वे प्रमुख सचिव भी थे। नेतराम के प्रभाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रमुख सचिव रहने के दौरान दिग्गज नेताओं को भी उनसे मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो