script1 जून को ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक, ममता और केसीआर को मनाने की जिम्मेदारी संभालेंगे अखिलेश | INDIA alliance meeting on June 1 Akhilesh will take responsibility of convincing Mamata and KCR | Patrika News
लखनऊ

1 जून को ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक, ममता और केसीआर को मनाने की जिम्मेदारी संभालेंगे अखिलेश

INDIA alliance: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान के बाद 1 जून को इंडिया ब्लॉक की दिल्ली में अहम बैठक होगी। इस बैठक में इंडिया गठबंधन के नेता चुनाव के नतीजों को लेकर समीक्षा करेंगे

लखनऊMay 30, 2024 / 09:45 am

Sanjana Singh

INDIA Alliance

INDIA Alliance

INDIA Alliance: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन इंडिया की एक जून को दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में विपक्षी नेता आगे की रणनीति तैयार करेंगे। सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी और केसीआर को मनाने की कमान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संभाल सकते हैं। 

गठबंधन का दावा- यूपी में 35 सीटों पर जीत

गठबंधन के नेताओं को पूरा भरोसा है कि वे केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में होंगे। उन्हें तृणमूल कांग्रेस और बीआरएस का साथ मिलने की भी पूरी उम्मीद है। इंडिया के रणनीतिकारों का मानना है कि यूपी में गठबंधन को उनकी उम्मीद से अधिक मतदाताओं का समर्थन मिला है। उनका दावा यहां 35 से ज्यादा सीटें जीतने का है जो भाजपा कभी हमें मंदिर-धर्म की अपनी पिच पर बोलने को मजबूर करती थी, आज वही पार्टी संविधान, आरक्षण और बेरोजगारी सरीखे हमारे मुद्दों पर लगातार सफाई देने को मजबूर है। 

केजरीवाल के जेल जाने से बुलाई गई गठबंधन की बैठक

विपक्षी गठबंधन इसे अपनी रणनीतिक सफलता मान रहा है। यही वजह है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दो जून को जेल जाने से पहले गठबंधन की दिल्ली में बैठक बुलाई गई है। सपा सूत्रों के मुताबिक यह बैठक बेहद अहम है, इसलिए इसमें अखिलेश यादव खुद शामिल होंगे। इसमें समान विचार वाले दलों-तृणमूल कांग्रेस और तेलंगाना की भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को चुनाव बाद साथ लाने पर भी विचार-विमर्श होगा।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad की मीट फैक्टरी में छापा, स्लॉटर हाउस से 55 बच्चे किए गए रेस्क्यू

सपा ने TMC को दी भदोही लोकसभा सीट 

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव (केसीआर) से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेहतर रिश्ते जगजाहिर हैं। सपा प्रमुख ने तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में बीआरएस के लिए अपना प्रचार रथ भेजा था। आपको बता दें कि केसीआर ने लोकसभा चुनाव बसपा के साथ मिलकर लड़ा है। सपा ने गठबंधन में शामिल नहीं होने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस को यूपी की भदोही लोकसभा सीट दी है। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि गठबंधन में तृणमूल कांग्रेस और बीआरएस को लाने की जिम्मेदारी अखिलेश यादव संभाल सकते हैं।

Hindi News/ Lucknow / 1 जून को ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक, ममता और केसीआर को मनाने की जिम्मेदारी संभालेंगे अखिलेश

ट्रेंडिंग वीडियो