scriptseat availability in indian railway trains: ट्रेनों में सीटें खाली, मुंबई दिल्ली सहित कई रूटों पर आसान हुआ सफर | IRCTC Indian Railway Seat Available in Delhi Mumbai route Trains | Patrika News

seat availability in indian railway trains: ट्रेनों में सीटें खाली, मुंबई दिल्ली सहित कई रूटों पर आसान हुआ सफर

locationलखनऊPublished: Feb 05, 2022 02:29:17 pm

Submitted by:

Prashant Mishra

seat availability in indian railway trains: मुंबई रूट पर चलने वाली पुष्पक एक्सप्रेस की थर्ड एसी, सेकंड एसी व फर्स्ट एसी में सीटें खाली हैं। लखनऊ एलटीटी एसी एक्सप्रेस की थर्ड एसी में 6 फरवरी को 603 व 13 फरवरी को 605 सीटें खाली हैं 13 फरवरी व 6 फरवरी को 32 व 25 सीटें खाली हैं।

train2.jpg
seat availability in indian railway trains: इस कड़ाके की ठंड के सीजन में ट्रेनों में सीटों को लेकर होने वाली खींचतान से राहत मिली है मुंबई दिल्ली सहित कई रूटों पर संचालित होने वाली ट्रेन की एसी कोच में 300 से अधिक सीटें खाली हैं दिल्ली के लिए संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस की चेयर कार में 6 फरवरी को सीटें खाली हैं वहीं एग्जीक्यूटिव क्लास में भी सीटें खाली हैं।
इन ट्रेनों में सीटें खाली

शताब्दी जैसी एक्सप्रेस ट्रेन की चेयर कार में 1 फरवरी को 2 फरवरी को 750 व 3 फरवरी को 711 सीटें खाली थी, लखनऊ दिल्ली एसी एक्सप्रेस की थर्ड एसी में 1 फरवरी को 24, 2 फरवरी को 105, 3 फरवरी को 235 वर्ष सेकंड एसी में 50 से अधिक सीटें खाली थीं।
यहां सभी सीटें खाली

मुंबई रूट पर चलने वाली पुष्पक एक्सप्रेस की थर्ड एसी, सेकंड एसी व फर्स्ट एसी में सीटें खाली हैं। लखनऊ एलटीटी एसी एक्सप्रेस की थर्ड एसी में 6 फरवरी को 603 व 13 फरवरी को 605 सीटें खाली हैं 13 फरवरी व 6 फरवरी को 32 व 25 सीटें खाली हैं।
ये भी पढ़ें: राजा भैया को गाली देने के बाद दहशत में गुलशन यादव, अब क्या माफी मांगेंगे

ये है कारण

ट्रेनों में खाली चल रही सीटों का एक कारण जहां ठंड को बताया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर ट्रेनों में न मिलने वाली सुविधाओं के चलते भी यात्रियों का मोह ट्रेनों से बंद हो रहा है। बताते चलें बीते दिनों रेलवे ने ट्रेनों की बोगियों में मिलने वाली कई सुविधाओं को बंद किया था। ट्रेनों में एसी बोगियों में कंबल व बेडरोल नहीं मिल रहा है एसी कोचों में ब्लोअर की सुविधा भी ठीक नहीं है जिसके चलते लोग ट्रेनों में सफर करना पसंद नहीं कर रहे हैं। ट्रेनों में महंगे खाने व तेजस जैसी ट्रेनों में महंगा किराया, लोगों को नहीं भा रहा है वहीं इस मौसम में कोहरे की लेटलतीफी के चलते लोग ट्रेनों से सफर करना नहीं पसंद कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो