scriptकानपुर एनकाउंटरः जेसीबी खड़ी कर पुलिस का रास्ता रोकने वाला ड्राइवर गिरफ्तार, उगले कई राज, यह था कोडवर्ड | Kanpur Encounter JCB driver arrested reveals | Patrika News
लखनऊ

कानपुर एनकाउंटरः जेसीबी खड़ी कर पुलिस का रास्ता रोकने वाला ड्राइवर गिरफ्तार, उगले कई राज, यह था कोडवर्ड

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के दिन इस्तेमाल की गई जेसीबी (JCB) के ड्राइवर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लखनऊJul 17, 2020 / 07:09 pm

Abhishek Gupta

Vikas Dubey Encounter

Vikas Dubey Encounter

लखनऊ. कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के दिन इस्तेमाल की गई जेसीबी (JCB) के ड्राइवर राहुल पाल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। कानपुर एनकाउंटर के दिन विकास दुबे (Vikas Dubey) ने पुलिस टीम (UP Police) के अपने क्षेत्र में दाखिल होने के बाद बीच रास्ते में जेसीबी खड़ी करवा दी थी, ताकि को अंदर या बाहर न जा सके। पुलिसवालों को फंसाकर विकास और उसके गुर्गे ने पुलिस पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया था। शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए राहुल ने शुरुआत से कई बातें बताई। उसके अनुसार जेसीबी लगाने के दौरान उसे नहीं पता था कि इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाना है।
ये भी पढ़ें- बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा- विकास दुबे ने सबसे ज्यादा ब्राह्मणों की हत्या की

विकास ने कहा, जो बोल रहा हूं वही करो-

जब राहुल ने जेसीबी रोड पर खड़े करने पर आपत्ती जताई तो विकास दुबे ने उससे गुस्से में कहा कि जितना बोला है उतना करो। राहुल को जेसीबी खड़े करने के बाद विकास के घर की छत पर बुला लिया गया। जहां पर पहले से ही 20-25 लोग हथियार लिए खड़े हुए थे। राहुल के अनुसार उसके कुछ देर बाद लगभग 15 मिनट तक फायरिंग होती रही है। बाद में पता चला कि पुलिस पर फायरिंग की जा रही है। इसके कुछ ही देर बार पुलिस पर हमला करने वाले सभी लोग मौके से फरार हो गए।
ये भी पढ़ें- विकास दुबे एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, यूपी पुलिस ने कहा- फेंक एनकाउंटर कहना सही नहीं

विकास का यह था कोडवर्ड-

राहुल पाल ने यह भी कहा कि विकास दुबे ने फायरिंग रोकने के लिए एक कोडवर्ड बोला। वह कोडवर्ड था ‘बन काट’। विकास के यह बोलते ही गोली चलाने वाले सभी साथी रुक गए।
यह लोग थे मौके पर-

ड्राइवर ने यह भी बताया कि ज्यादातर लोग बिकरू गांव के ही थे। विकास दुबे के अतिरिक्त मौके पर धीरू, प्रभात मिश्र, अमर दुबे, अतुल, जिलेदार, शिवम, प्रेम प्रकाश, एक और शिवम के अलावा कई नए लोग भी थे।
उसी जेसीबी से पुलिस ने गिराया विकास का घर-

वारदात के अगले दिन कानपुर पुलिस को जब पता चला कि इसी जेसीबी से पुलिस वालों का रास्ता जाम किया गया था, तो उसने जेसीबी से बिकरू गांव में विकास दुबे की आलीशान कोठी को धराशाई कर दिया था।

Home / Lucknow / कानपुर एनकाउंटरः जेसीबी खड़ी कर पुलिस का रास्ता रोकने वाला ड्राइवर गिरफ्तार, उगले कई राज, यह था कोडवर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो