scriptलखीमपुर खीरी हिंसा के बाद पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, 20 आईपीएस अफसरों को सौंपी 13 जिलों की जिम्मेदारी | Lakhimpur Kheri Violence Police Officers Leave Cancelled till 18 Oct | Patrika News

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, 20 आईपीएस अफसरों को सौंपी 13 जिलों की जिम्मेदारी

locationलखनऊPublished: Oct 11, 2021 10:58:10 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Lakhimpur Kheri Violence Police Officers Leave Cancelled till 18 Oct- किसानों ने आगामी 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन (Rail Loco Andolan) करने की घोषणा की है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है। शासन इस आंदोलन को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम करने में जुट गया है।

Lakhimpur Kheri Violence Police Officers Leave Cancelled till 18 Oct

Lakhimpur Kheri Violence Police Officers Leave Cancelled till 18 Oct

लखनऊ. Lakhimpur Kheri Violence Police Officers Leave Cancelled till 18 Oct. लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के बाद किसानों का गुस्सा रुकने का नाम नहीं ले रहा। किसान पीड़ितों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। किसानों ने आगामी 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन (Rail Loco Andolan) करने की घोषणा की है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है। शासन इस आंदोलन को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम करने में जुट गया है। एडीजी ला एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इस आंदोलन को देखते हुए पुलिस के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर दिए हैं। एडीजी की तरफ से जारी किए गए आदेशों में कहा गया है कि त्योहारों और किसान आंदोलनों को देखते हुए सभी तरह के अवकाश पर 18 अक्टूबर तक रोक लगा दी गई है। साथ ही 20 आईपीएस अफसरों को 13 जिलों में भेजा गया है। इसके अलावा खीरी जिले में 10 वरिष्ठ आईपीएस की तैनाती भी की गई है।
आदेश में कहा गया है कि किसी भी हाल में कहीं भी भीड़ इकट्ठी न होने दी जाए। दुर्गा पूजा और नवरात्रि को देखते हुए भी जिलों में पुलिस बल को भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए गए हैं। जिन जिलों में दूसरे राज्य की सीमा लगती है वहां के अधिकारियों से भी संपर्क में रहकर भीड़ रोकने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी तरह के भ्रामक पोस्ट पर कार्रवाई होगी।
13 जिलों में 20 आईपीएस अफसरों की तैनाती

विभाग ने सीनियर 20 अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए कम से कम एक जिला कवर करने और वहां कैंप करने को कहा गया है। इनमें लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत और आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को लखीमपुर खीरी में कैम्प की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल मेरठ में ही कैंप करेंगे। जबकि बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र बरेली में ही कैंप करेंगे। गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार, देवीपाटन परिक्षेत्र के आईजी राकेश सिंह और 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली के उप सेनानायक आशुतोष शुक्ला बहराइच में कैंप करेंगे। बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा यूपी 112 में एसपी अजय कुमार शर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक डीजीपी मुख्यालय अनिल कुमार झा पीलीभीत में कैंप करेंगे।
मुजफ्फरनगर डीआईजी विजिलेंस एलआर कुमार को अमरोहा की जिम्मेदारी

आईजी ईओडब्ल्यू हीरालाल को मुजफ्फरनगर डीआईजी विजिलेंस एलआर कुमार को अमरोहा की जिम्मेदारी दी गई है। मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार गाजियाबाद में, आईजी रेलवे सत्येंद्र कुमार सिंह शामली में कैंप करेंगे। डीआईजी महिला पावर लाइन रविशंकर छवि और 27 वी वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात राम सुरेश को शाहजहांपुर भेजा गया है। डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर मुरादाबाद में ही कैंप करेंगे। डीआईजी राम लाल वर्मा पीएसी कानपुर और 38 वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ में तैनात उप सेनानायक हरेंद्र कुमार बिजनौर में कैंप करेंगे। वहीं आजमगढ़ में 20 वीं वाहिनी पीएसी में तैनात उप सेनानायक अरुण कुमार दीक्षित को रामपुर में कैंप करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो