घर बैठे मंगवाएं सामान, प्रशासन ने जारी किए नंबर, देखें लिस्ट

Corona Curfew में लोगों को घर बैठे आवश्यक सामग्री पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने डोर स्टेप डिलिवरी व्यवस्था की शुरुआत की है

By: Karishma Lalwani

Published: 09 May 2021, 09:44 AM IST

लखनऊ. यूपी में लगे कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में लोगों को घर बैठे आवश्यक सामग्री पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने डोर स्टेप डिलिवरी व्यवस्था की शुरुआत की है। जरूरी दुकान संचालकों के मोबाइल फोन नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर संपर्क करके लोग घर बैठे जरूरी सामान मंगवा सकते हैं। इससे लोगों को बेवजह बाहर नहीं निकलना पड़ेगा और वे संक्रमण के दायरे में भी आने से बचे रहेंगे।

कंटेनमेंट जोन के लोगों को राहत

खाद्य सामग्री की आपूर्ति के लिए लगभग सभी शॉपिंग स्टोर को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निगरानी के लिए तैनात किया गया है। कंटेनमेंट जोन के लोगों को इस सुविधा से काफी राहत मिलेगी। खासकर वह लोग जिनके घर में पहले से कोई बीमार या आइसोलेशन में है और घर से कोई बाहर जाने वाला नहीं है। ऐसे घरों में फोन कर आवश्यक जरूरत की वस्तुएं मंगवाई जा सकती हैं।

घर बैठे मंगवाएं सामान, प्रशासन ने जारी किए नंबर, देखें लिस्ट

लखनऊ जिला मजिस्ट्रेट आरडी पांडे ने कहा कि हमने 65 दूध उत्पादों के स्टोर, 154 फार्मेसियों और 224 किराना स्टोर के डिलीवरी बॉय के साथ आवश्यक व्यवस्था की है, जो निवासियों की मांग पर होम डिलीवरी करेंगे। सभी स्टोर और उनके डिलीवरी बॉय को ग्राहकों की सेवा करते हुए सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें: 24 सेक्टर में बंटी राजधानी, सेक्टर अधिकारी मरीजों को भर्ती कराने में करेंगे मदद, देखें नाम और नंबर

ये भी पढ़ें: प्रशासन हुआ सख्त, निजी अस्पतालों की मनमानी वसूली पर लगी रोक, तय की गई जांच की दरें

Corona virus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned