मास्क न लगाने वालों को बक्शे नहीं तत्काल जुर्माना लगाएं : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण ने भंयकर रुप धारण कर लिया है। बीते 24 घंटें की कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 15,353 नए मामले मिले।

By: Mahendra Pratap

Published: 11 Apr 2021, 04:54 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus positive) ने भंयकर रुप धारण कर लिया है। बीते 24 घंटें की कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 15,353 नए मामले मिले। कोरोना की बढ़ती चाल का अंदाज देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Order) ने मोर्चा संभाला लिया है। कई जिलों के स्थलीय निरीक्षण बाद सीएम योगी ने कोरोना पर लगाम कसने के लिए कुछ नए सख्त आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने आज समीक्षा बैठक में कहाकि, अगर बिना मास्क (No mas ) कोई भी पकड़ा जाए तो तत्काल जुर्माना (Punishment) लगाएं।

यूपी के एक और मंत्री कोरोनावायरस पाजिटिव के चपेट में, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के समर्थकों में बढ़ी बेचैनी

रविवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निगरानी समितियों और इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की उपयोगिता बढ़ाने पर जोर दिया। साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का हर जगह पर प्रयोग अनिवार्य करने का निर्देश दिया।

मंदिर में एक साथ पांच पर पाबंदी :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार रात लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को निर्देश दिए कि राजधानी लखनऊ के धार्मिक स्थलों पर अब पांच से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश पर पाबंदी लगा दी जाए। और आदेश का उल्लघंन करने पर उन पर जुर्माना लगाया जाए।

दो हजार आईसीयू बेड तैयार करने के निर्देश :- राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल दो हजार आईसीयू बेड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। रविवार से बलरामपुर अस्पताल में 300 बेड पर मरीजों की भर्ती शुरू भी हो जाएगी। एरा मेडिकल कॉलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज, इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज पूर्ण डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned