scriptकल्याण सिंह एसजीपीजीआई में भर्ती हालात नाजुक पर स्थिर, पीएम ने पूछा हाल | Lucknow Kalyan Singh SGPGI admit Fragile PM Asked condition | Patrika News

कल्याण सिंह एसजीपीजीआई में भर्ती हालात नाजुक पर स्थिर, पीएम ने पूछा हाल

locationलखनऊPublished: Jul 05, 2021 05:17:01 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन से उनकी बेहतर देखभाल के दिए निर्देश

kalyan_singh.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. Kalyan Singh SGPGI Admit भाजपा के वरिष्ठ नेता व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह एसजीपीजीआई लखनऊ में भर्ती हैं। उनकी हालत अभी स्थिर है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का हालचाल लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन से कहाकि, उनकी बेहतर देखभाल की जाए।
कांग्रेस शासनकाल से चल रहे रक्षा सौदों में कमीशन पर अब लगे लगाम : मायावती

रविवार शाम को पीजीआई शिफ्ट किया गया :- डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से कल्याण सिंह को संजय गांधी पीजीआइ में रविवार शाम को भर्ती कराया गया। जहां पीजीआई निदेशक प्रोफेसर आरके धीमन की देखरेख में उनकी टीम कर रही है। सोमवार को कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है। अब वह थोड़ा बहुत बोल ले रहे हैं। शनिवार देर रात भर्ती होने के बाद से रविवार रात तक वह कुछ भी बोल नहीं पा रहे थे।
पीएम ने बेटे राजवीर से लिया हाल :- सोमवार को एटा सांसद राजवीर सिंह को प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कल्याण सिंह का हालचाल पूछा। फिर सीएम योगी आदित्यनाथ को कल्याण सिंह की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए।
पांच विभागाध्यक्षों की निगरानी में हैं कल्याण :- एसजीपीजीआइ में पांच विभागाध्यक्षों की निगरानी में उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन (सीसीएम) में रखा गया है। एसजीपीजीआइ के निदेशक प्रो. डा. आरके धीमन ने बताया कि कल्याण सिंह की तबीयत स्थिर है। उन्हें सीसीएम में रखा गया है। उनकी सेहत की निगरानी के लिए सीसीएम के विभागाध्यक्ष प्रो.डा. बनानी प्रसाद, न्यूरोलॉजी के विभागाध्यक्ष डा.सुनील प्रधान, एंडोक्राइनोलाजी के विभागाध्यक्ष डा. ईश भाटिया, नेफ्रोलाजी के विभागाध्यक्ष डा. प्रो.नारायण प्रसाद, व कार्डियोलाजी के प्रो.डा. पीके गोयल की टीम बनाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो