scriptBada Mangal 2024: भंडारे करवाने से पहले पुलिस को दे जानकारी नहीं तो पड़ेगा जुर्माना | Lucknow Police issues advisory on Bade Mangal Bhandare | Patrika News
लखनऊ

Bada Mangal 2024: भंडारे करवाने से पहले पुलिस को दे जानकारी नहीं तो पड़ेगा जुर्माना

ज्येष्ठ का महीना शुरू हो चुका हैं 28 मई को पहला बड़ा मंगल पड़ेगा, लखनऊ कई जगहों और मंदिरो पर भव्य आयोजन किये जाएंगे , लेकिन अब किसी भी आयोजन को करने से पहले लखनऊ पुलिस को करना होगा मेल और देगी होगी सुचना। आइये जानते हैं पूरी प्रक्रिया को…

लखनऊMay 25, 2024 / 10:51 pm

Ritesh Singh

   Lucknow Police   

Lucknow Police

बड़े मंगल पर अगर आप भंडारा कराने का विचार बना रहे हैं, तो उसके पहले आपको पुलिस को सूचना देना जरूरी है। आप नजदीकी थाना अथवा पुलिस की वेबसाइट पर फॉर्म भरकर सूचना दे सकते हैं। इसकी जानकारी नगर निगम से भी साझा की जाएगी, ताकि स्वच्छता और ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, तापमान 44 डिग्री तक पहुंचा 

डीसीपी मध्य एवं मीडिया सेल नोडल अधिकारी रवीना त्यागी ने बताया कि लखनऊ में बड़ा मंगल बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। लोग सड़कों पर भंडारा का आयोजन करते हैं, जिससे ट्रैफिक व्यवधान उत्पन्न होता है। इसको लेकर भंडारे से पूर्व आयोजकों को पुलिस को सूचना देनी जरूरी है, ताकि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे।
यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Bazar: छठे चरण के मतदान की भविष्यवाणी

आयोजकों को भंडारे से पूर्व स्थानीय थाने अथवा पुलिस की वेबसाइट पर जाकर नागरिक सेवा पर एक छोटा सा फॉर्म भरकर कार्यक्रम की जानकारी देनी होगी। इस प्रक्रिया को नगर निगम से भी जोड़ा गया है। अगर प्रक्रिया को पूर्ण करने में किसी नागरिक को समस्या आती है, तो वे निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। 

हेल्पलाइन नंबर

. 7209979797
. 9456405396
. 8887979187

लखनऊ पुलिस का भंडारा कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन अनुरोध

घर बैठे ही लखनऊ पुलिस की वेबसाइट http://lucknowpolice.up.gov.in पर जाकर एक छोटा सा फॉर्म भरकर भी अपने कार्यक्रम की जानकारी दे सकते हैं। कृपया मेनू में ‘नागरिकाही’ चुनें और फिर ‘कार्यक्रम हेतु सूचना’ पर क्लिक करके फॉर्म पूर्ण कर जमा करें।
यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/lucknow-news/former-ias-officer-devendra-nath-dubeys-wife-mohini-dubey-was-robbed-and-killed-18721244" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/lucknow-news/former-ias-officer-devendra-nath-dubeys-wife-mohini-dubey-was-robbed-and-killed-18721244" target="_blank" rel="noopener">UP Crime: पूर्व आईएएस अधिकारी देवेन्द्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की लूट के बाद हत्या

बड़े मंगल पर भंडारा से पूर्व नजदीकी थाना अथवा ऑनलाइन सूचना देना जरूरी है। इस पवित्र पर्व को सुव्यवस्थित और सुचारू रूप से संपन्न कराने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें।

Hindi News/ Lucknow / Bada Mangal 2024: भंडारे करवाने से पहले पुलिस को दे जानकारी नहीं तो पड़ेगा जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो