scriptदेश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस आज से बंद, इस वजह से कई और वीआईपी ट्रेनें हो जाएंगी बंद | Lucknow Tejas Express train today Close Flexi fare big reason | Patrika News

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस आज से बंद, इस वजह से कई और वीआईपी ट्रेनें हो जाएंगी बंद

locationलखनऊPublished: Nov 23, 2020 12:31:14 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चलने वाली देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस आज 23 नवम्बर सोमवार से नहीं चलेगी।

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस 23 नवम्बर से बंद, इस वजह से कई और वीआईपी ट्रेनें हो जाएंगी बंद

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस 23 नवम्बर से बंद, इस वजह से कई और वीआईपी ट्रेनें हो जाएंगी बंद

लखनऊ. लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चलने वाली देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस आज 23 नवम्बर सोमवार से नहीं चलेगी। यह ट्रेन अगले आदेश तक बंद रहेगी। इस ट्रेन का संचालन आईआरसीटीसी कर रही है। बताया जा रहा है कि तेजस को यात्री नहीं मिल रहे हैं। वजह है महंगा किराया। तेजस में फ्लैक्सी सिस्टम से किराया महंगा हो जाता है, जिस वजह से यात्री तेजस ट्रेन में सीटें बुक नहीं करा रहे हैं। और दूसरी सस्ती ट्रेनों से सफर कर रहे हैं।

रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी को 23 नवंबर से अगले आदेश तक तेजस ट्रेन को रद करने के लिए आदेश दिए हैं। चार अक्तूबर 2019 को पहली बार लखनऊ से तेजस का संचालन शुरू हुआ था। रविवार को अंतिम बार तेजस सुबह साढ़े छह बजे लखनऊ से नई दिल्ली रवाना हुई थी। जिसमें सिर्फ 200 यात्रियों ने ही सफर किया।
सभी वीआईपी ट्रेनों का हाल खस्ता :- लॉकडाउन बाद 17 अक्तूबर को तेजस ट्रेन का संचालन शुरू हुआ था। दीवाली में यात्रियों के मिलने की उम्मीद थी पर आईआरसीटीसी को निराशा हाथ लगी। ऐसा नहीं है कि यात्रियों का संकट सिर्फ तेजस के जिम्मे आ रहा है। शताब्दी, लखनऊ मेल व एसी स्पेशल जैसे वीआईपी ट्रेनों का हाल भी खस्ता है। इन सभी ट्रेनों में हर चेयरकार से लेकर स्लीपर तक के खीटें खाली चल रही हैं। डायनमिक फेयर लागू होने के चलते केवल 40 फीसदी सीटों की ही बुकिंग हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो