Weather Update : मौसम विभाग का पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यूपी में तीन-चार दिन बारिश का अलर्ट

UP Weather alert Today - उत्तर प्रदेश में आने वाले तीन चार दिन मौसम में बड़ा बदलाव
- मौसम विभाग ने चेताया, यूपी के कई जिलों में बदल सकता है मौसम
- तीन से चार दिन इन जिलों में बारिश, धूल भरी आंधी और आकाशीय बिजली की आशंका
- एक्यूआई बेहतर, कोरोना में फेफड़ों के संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के लिए राहत भरी खबर

By: Mahendra Pratap

Updated: 12 May 2021, 11:51 AM IST

लखनऊ. UP Weather alert Today उत्तर प्रदेश में आने वाले तीन चार दिन मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता हैं। मौसम विभाग ने चेताया है कि, यूपी के कई जिलों में मौसम बदल सकता है। तीन से चार दिन इन जिलों में बारिश, धूल भरी आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। दूसरे लॉकडाउन की वजह से एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) काफी बेहतर है। कोरोना में फेफड़ों के संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के लिए यह एक राहत भरी खबर है।

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में मौसम की बदल गई चाल, दो दिन शांत रहने के बाद आंधी के साथ बरसेंगे मेघा

मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) बना हुआ है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले तीन-चार दिन ( Three four days rain) मौसम का मिजाज बदल सकता है। राजधानी लखनऊ में बादलों की आवाजाही रहेगी और बौछारें भी पड़ सकती हैं। यूपी के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी, गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

हफ्ते भर नरम बना रहेगा मौसम:- मई जिस मौसम के लिए मशहूर है इस वक्त उसके विपरीत मौसम चल रहा है। अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान भी 24-26 डिग्री के बीच बना हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस हफ्ते भी मौसम नरम बना रहेगा। ऐसे में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

राहत की खबर है: - मंगलवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 120 थी। लॉकडाउन में एक्यूआई संतोषजनक श्रेणी में है। कोरोना में फेफड़ों में संक्रमण होने से लोगों को सांस संबंधी दिक्कत होती है। ऐसे में वायु प्रदूषण उनकी समस्या और बढ़ा सकता है। पर इस वक्त कुछ राहत है।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned