scriptआने वाले 48 घंटे में बदल सकता है यूपी का मौसम, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट | Lucknow UP weather may change coming 48 hours Rain hail alert IMD | Patrika News

आने वाले 48 घंटे में बदल सकता है यूपी का मौसम, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Mar 22, 2021 12:28:16 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मौसम विभाग (Weather Update) का पूर्वानुमान पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

आने वाले 48 घंटे में बदल सकता है यूपी का मौसम, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

आने वाले 48 घंटे में बदल सकता है यूपी का मौसम, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

लखनऊ. आने वाले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश के मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग (Weather Update) का पूर्वानुमान है कि पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। पूर्वी यूपी के भी कई जिले में मौसम अंगडाई ले सकता है। और गर्म मौसम को बारिश के जरिए ठंडा कर सकता है। 22 से 24 मार्च के बीच उत्तराखंड व अन्य पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और ओलावृष्टि के साथ तेज गरज और बारिश होने की संभावना है। यह मार्च का पहला और अंतिम सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ हो सकता है। पहाड़ों पर बर्फबारी और ओलावृष्टि की वजह से यूपी के कई जिलों में ठंड बढ़ने की आशंका है।
यूपी ग्राम पंचायत चुनाव की नई आरक्षण सूची पर लगा ग्रहण, लखनऊ हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौती

तीन दिन बारिश होने की संभावना :- राजधानी लखनऊ में पिछले तीन दिन से रात का मौसम कुछ ठंडा हो जा रहा है। पर सुबह सूरज निकलने के बाद रात 10 बजे तक मौसम गर्म और बैचेन करने वाला है। पंखें को चलाने के बाद भी राहत नहीं मिलती है। एसी चलाने को दिल मचलता है। वैसे ऐसी संभावना है कि, सोमवार, मंगलवार और बुधवार को तेज बारिश और तेज हवाएं चलें। लखनऊ में सोमवार का अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने की संभावना है।
मौसम विभाग का अलर्ट (Weather Alert) :- मौसम विभाग का अलर्ट है कि, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। हवा के झोंकों के साथ बारिश और ओले गिरने की भी संभावना है। कुछ और जिले में इसकी चपेट में आ सकते हैं। वहीं पूर्वी यूपी के कुछ ही जिलों में बदले मौसम का असर देखने को मिलेगा।
रबी फसल को नुकसान की संभावना :- किसान भाईयों के हल्की बारिश से चिंतित होने की जरूरत नहीं है। तेज हवाओं के साथ ओले गिरने से रबी फसल को नुकसान हो सकता है। दो हफ्ते पहले भी कुछ जिलों में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि से नुकसान की खबरें आई थीं। राहत विभाग ने सभी जिलों से खेती को हुए नुकसान की रिपोर्ट भी मांगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो