scriptविकास दुबे की पत्नी रिचा दूबे का मोबाइल पुलिस के कब्जे में, कई राज का हुआ खुलासा | Lucknow Vikas Dubey wife Richa Dubey mobile police Possession secret | Patrika News

विकास दुबे की पत्नी रिचा दूबे का मोबाइल पुलिस के कब्जे में, कई राज का हुआ खुलासा

locationलखनऊPublished: Jul 06, 2020 05:54:56 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– विकास ने घर की दीवारों में चुनवा रखा था बारूद- संपर्क में थे दारोगा समेत 3 पुलिसवाले, सस्पेंड- पुलिस का दावा- विकास को की दबिश की मुखबिरी करने वाले की हुई पहचान- पत्नी ऋचा का मोबाइल पुलिस ने किया जब्त

विकास दुबे की पत्नी रिचा दूबे का मोबाइल पुलिस के कब्जे में, कई राज का हुआ खुलासा

विकास दुबे की पत्नी रिचा दूबे का मोबाइल पुलिस के कब्जे में, कई राज का हुआ खुलासा

लखनऊ. विकास दुबे ने अपने किलेनुमा घर की सुरक्षा के लिए दीवारों में बारुद चुनवा रख था। यह बारुद इतना खतरनाक था कि घर तो उड़ता ही अगल—बगल के तीन चार और घरों को नेस्तानबूद कर देता। विस्फोटक की डेंसिटी कितनी है इसकी जांच के लिए फोरेंसिक टीम सैम्पल ले गई है। रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि विस्फोटक कितना खतरनाक है। कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ शहीदों की मौत का असली गुनाहगार यानि विभीषण का पता चल गया है। इसी विभीषण की गद्दारी की वजह से विकास दूबे ने यूपी पुलिस के आठ पुलिसकर्मियों को घेराबंदी कर मार डाला। अब जल्द ही उस ‘विभीषण’ को अपने किए की कर्मो की सजा मिलेगी। चौबेपुर पुलिस थाने के दो दारोगा और एक सिपाही को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है और मामले की जांच शुरू हो गई है।
कानपुर देहात की शिवली कोतवाली पहुंचे एडीजी जयनारायन सिंह कहा कि बिकरू में विकास दुबे को दबिश की सूचना देने वाले विभीषण का पता चल गया है। उसे चिह्नित कर लिया गया है, लेकिन उसका नाम नहीं बताएंगे। जल्द ही कठोर कार्रवाई होगी। तब उसकी पहचान उजागर की जाएगी। आईजी रेंज कानपुर माेहित अग्रवाल ने कहा है आरोपी पाए जाने पर उस पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। उसे फौरन बर्खास्त कर दिया जाएगा।
भारी मात्रा में असलहे और विस्फोटक बरामद :- आरोपी विकास दुबे के बिकरू गांव घर को जमींदोज करने के बाद पुलिस ने दीवारों में चुनवा कर रखे असलहे और विस्फोटक बरामद किए। चार तमंचे, 25 कारतूस, 2 किलोग्राम विस्फोटक, चार किलो कील मिली हैं। इसे पुलिस ने सीज कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने विकास दुबे के खिलाफ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम के तहत चौबेपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
रिचा के मोबाइल में छुपा था राज :- शातिर अपराधी विकास दुबे की जिला पंचायत सदस्य पत्नी रिचा पर जांच टीमों ने शिंकजा कस दिया है। रिचा के बारे में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रिचा दुबे के मोबाइल से गांव का सीसीटीवी कनेक्ट रहता था। जब भी पुलिस विकास को पकड़ती थी, वह क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल कर देती, ताकि पुलिस विकास दुबे का एनकाउंटर न कर सके। पुलिस ने रिचा दुबे का मोबाइल जब्त कर लिया है। रिचा समाजवादी पार्टी के समर्थन से जिला पंचायत सदस्य है। विकास दुबे पर पुलिस की कार्रवाई शुरू होते ही वह भी फरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो