scriptतिल देखकर जानिए धोखा तो नहीं देगी आपकी गर्लफ्रेंड, इस जगह पर तिल वाली लड़कियां होती हैं कामुक | mole on the parts of women mole on lips meaning importance | Patrika News

तिल देखकर जानिए धोखा तो नहीं देगी आपकी गर्लफ्रेंड, इस जगह पर तिल वाली लड़कियां होती हैं कामुक

locationलखनऊPublished: Jan 14, 2022 02:56:58 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

तिल हमारे व्यक्तित्व के बारे में कई गहरे राज बताता है। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर तिल की मौजूदगी को भी महत्व दिया गया है। इसके मुताबिक शरीर पर तिल के बहुत मायने होते हैं। हर अंग पर मौजूद तिलों से अलग जानकारियां मिलती हैं। आज हम आपको महिलाओं के शरीर पर तिल के मायने बताते हैं।

तिल देखकर जानिए धोखा तो नहीं देगी आपकी गर्लफ्रेंड

तिल देखकर जानिए धोखा तो नहीं देगी आपकी गर्लफ्रेंड

तिल को अक्सर महिलाओं के सौंदर्य से जोड़कर देखा जाता है लेकिन ये आपकी किस्मत के बारे में भी बताते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में तिल को भविष्य और भाग्य से जोड़कर देखा गया है। इसके मुताबिक शरीर के कुछ खास अंगों पर मौजूद तिल के निशान क्या संकेत देते हैं इससे जानने का प्रयास किया जाता है। शरीर के अन्य अन्य भागों में काले तिल का होना शुभ और अशुभ दोनों के अलग अलग प्रभाव होते हैं। जब भी किसी लड़की से दोस्ती करें तो ये निश्चित कर लें कि उसके चेहरे पर देखें कि तिल कहाँ हैं। इससे आपका भविष्य भी बन जाएगा और आपका रिश्ता भी लंबा चलेगा। होंठों पर तिल वाली लड़कियां कामुक होती हैं जिससे वो आगे चलकर आपसे धोखा भी कर सकती हैं। ऐसी लड़कियां किसी भी एक लड़के के साथ ज्यादा दिन तक नहीं रहतीं।
होंठों पर तिल वाली लड़कियां आपका बहुत सारा समय बात करने में ही गंवा देती हैं। ऐसी लड़कियों की बातें कभी ख़त्म नहीं होतीं। आप चाहकर भी इन लड़कियों की बातों से नहीं बच सकते। चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि किस जगह तिल होने के क्या मतलब होते हैं –
यह भी पढ़ें

सात जन्म के साथ का वो रहस्य! जिसे हजारों वर्ष पहले हमारे पूर्वज जान गये थे

1. लड़कियों की नाभि पर तिल होना शुभ माना जाता है। मान्यता है ये तिल धन समृद्धि की प्राप्ति का संकेत होता है। ऐसी लड़कियां काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं।

2. जिन लड़कियों की पीठ पर तिल होता है वो काफी रोमांटिक मानी जाती हैं। साथ ही ये अपनी लाइफ में काफी धन कमाती हैं। माना जाता है कि ऐसी लड़कियों के पास धन का कभी अभाव नहीं होता।
3. भौहों के ठीक बीच में तिल का होना भी शुभ माना जाता है। मान्यता है ऐसी लड़कियों का वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता और इनके पास धन की कभी कमी नहीं होती।

4. जिन महिलाओं की ठोडी पर तिल होता है वो काफी धनवान मानी जाती हैं। इन्हें आर्थिक तंगी का सामना शायद ही कभी करना पड़े।
5. जिस लड़की के हाथ के बीच में तिल होता है वो काफी भाग्यवान मानी जाती हैं। इनके पास धन की कभी कमी नहीं होती। जिनकी अनामिका उंगली पर तिल होता है उन्हें जीवन में खूब मान-सम्मान प्राप्त होता है।
6. जिन लड़कियों की बांयी भुजा पर तिल होता है उन्हें धन की प्राप्ति होती है। जिन महिलाओं की छाती के दायीं तरफ तिल होता है वो काफी भाग्यवान मानी जाती हैं।

7. जिन लड़कियों के माथे के ऊपर तिल होता है वह अपने दम पर अपना मुकाम हासिल करती हैं। ये बिना किसी के सहयोग से अपना करियर बनाती हैं।
यह भी पढ़ें

गेहूँ से बनी रोटी है सारी बिमारियों की जड़? जानिए क्या कहती है नयी शोध

8. जिन महिलाओं के कान पर तिल होता है वे काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये बुद्धिमान होती हैं और इनका जीवन आराम से व्यतीत होता है।

9. जिन लड़कियों की नाक के आसपास तिल होता है उन्हें सभी सुख प्राप्त होते हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो