कोरोना से राहत, 80 लाख मजदूरों के खाते में घर बैठे भेजा जाएगा 1000-1000 रुपया, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य होगा यूपी

योगी सरकार दिहाड़ी मजदूरों के लिए मनी एट होम (Money At Home) योजना लाने जा रही है, जानें पूरी योजना...

लखनऊ. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते अब मंदी के आसार साफ देखे जा सकते हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दरअसल योगी सरकार दिहाड़ी मजदूरों के लिए मनी एट होम (Money At Home) योजना लाने जा रही है। कोरोना वायरस के चलते मंदी की संभावनाओं के बीच इस योजना के तहत मजदूरों के बैंक खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर (आरटीजीएस) किया जाएगा।


कोरोना वायरस से प्रभावित हो रहे रोजगार कि स्थिति को देखते हुए यूपी के लगभग 80 लाख मजदूरों के बैंक खाते में 1000-1000 रुपये आरटीजीएस किए जाने की तैयारी है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में कोरोना वायरस से प्रभावित मजदूरों को सीधे उनके बैंक खाते में पैसा देने का फैसला किया था। इसके लिए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी। कमेटी की बैठक में इस पर विचार-विमर्श के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रस्ताव भेजा दिया गया है। जिसपर आज वह अपना फैसला ले सकते हैं।


प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा श्रम विभाग के पंजीकृत मजदूर हैं। इसके अलावा नगर विकास के 16 लाख दिहाड़ी सफाई कर्मचारी, 58000 ग्राम सभाओं के 20-20 मजदूर इस योजना के अंतर्गत लिए जाएंगे। इस हिसाब से मजदूरों की संख्या कुल 80 लाख हो जाएगी। कमेटी के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फैसला लेने वाले हैं।

 

यह भी पढ़ें: थर्मल स्क्रैनर से कैसे होती है कोरोना वायरस की पहचान, घर बैठे इतने रुपये में मंगवाएं

 

Corona virus
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned