भाजपा नेता के घर मिला गोल्ड मेडेलिस्ट राष्ट्रीय स्तर के पहलवान का शव, सीएम योगी से मिलकर की थी यह मांग

भाजपा नेता के घर मिला गोल्ड मेडेलिस्ट राष्ट्रीय स्तर के पहलवान का शव, सीएम योगी से मिलकर की थी यह मांग
CM yogi

Abhishek Gupta | Updated: 14 Jul 2019, 09:40:02 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के नेता के घर राष्ट्रीय स्तर के पहलवान का शव मिलने से हड़कंप मच गया है।

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के नेता के घर राष्ट्रीय स्तर के पहलवान का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। रविवार सुबह भाजपा के मीडिया प्रभारी रुखसाना नकवी (Rukhsana Nakvi) के घर के एक कमरे में पहलवान रेशम सिंह (Resham Singh) का शव फंदे से लटका मिला, जिसे देख उनके होश उड़ गए। पहलवान की किन परिस्थितियों में मौत हुई है, इसकी जांच में पुलिस जुट गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि मृतक पार्टी में कार्यकर्ता था व लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम कर रहा था। सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने भी प्रदेश व देश का गौरव बढ़ाने के लिए रेशम सिंह से मिलकर उसकी तारीफ की थी वह हर संभव मदद के आश्वासन दिया था। बीते वर्ष ही वह नेपाल में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर आया था।

ये भी पढ़ें- Chandrayaan 2 Mission: लखनऊ-कानपुर के योदगान के बिना अधूरा था यह सफर, इस बेटी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

यह था मामला-
मामला राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र (Thakurganj police) के सरफराजगंज का है जहां भाजपा नेता रुखसाना नकवी रहते हैं। भाजपा कार्यकर्ता व पहलवार रेशम सिंह (25) भी उनके घर पर था। रविवार सुबह जब रुखसाना नकवी ने घर के भीतर कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई प्रतिक्रिया न आने पर उन्होंनेे कुछ लोगों संग दरवाजे को तोड़ दिया। वे कमरे के अंदर दाखिल हुए तो उनके होश फाख्ता हो गए। पंखे से रेशम सिंह का शव लटका हुआ था। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, जिन्होंने आकर शव को कब्जा में लिया और मामले की जांच में जुट गई।

ये भी पढ़ें- साक्षी के विधायक पिता के समर्थन में इस भाजपा विधायक के बिगड़े बोल

Resham Singh

सीेएम योगी से मिलकर जताई थी हरदोई में स्टेडियम खुलवाने की इच्छा-

इसी वर्ष पहलवाल की मुलाकात सीएम योगी से हुई थी। रेशन सिंह हरदोई के कछौना थाना क्षेत्र के कुकुही के रहने वाले थे। और उसका मानना था कि पहलवानी को वह दर्जा नहीं मिल पाया है जो बाकी खेलों मिला है। वह पहलवानी के बढ़ावा देने के पक्ष में था और इसके लिए वह अपने क्षेत्र में एक स्टेिडियम खुलवाना चाहता था। सीएम योगी से मुलाकात कर उसने अपनी यह इच्छा जताई थी। जिसके जवाब में सीएम योगी ने उसे आश्वासन दिया था।

ये भी पढ़ें- सपा के पूर्व मंत्री का हुआ निधन, अखिलेश हुए दुखी, पार्टी में शोक की लहर, बसपा से भी लड़ा था चुनाव

Resham Singh

भाजपा की सदस्यता का देख रहा था काम-

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व फरवरी में रेशम सिंह की अल्पसंख्यक मोर्चा की क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी रुखसाना नकवी से मुलाकात हुई थी। वह इसके बाद पार्टी की सदस्‍यता का काम देखने लगा। मृतक का भाजपा नेता के घर लगातार आना जाना था। सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी का कहना है कि शनिवार रात रेशम अपने दोस्त वारिश गाजी के साथ उनके घर पहुंचा था। वह नशे की हालत में था। गाजी उसे छोड़कर चला गया। वह बाहर के कमरे में सोया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned