नीरज शेखर के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले आई बड़ी खबर, जीत की राह हुई आसान

नीरज शेखर के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले आई बड़ी खबर, जीत की राह हुई आसान
Neeraj Shekhar

Abhishek Gupta | Publish: Aug, 14 2019 10:48:57 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

नीजर शेखर ने हाल ही मे राज्यसभा सांसद व समाजवादी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। और अब वे दोबारा राज्यसभा की ओर कूच करने जा रहे हैं।

लखनऊ. नीजर शेखर (Neeraj Shekhar) ने हाल ही मे राज्यसभा सांसद (Rajyasabha MP) व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद वे भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) में शामिल हो गए। और अब वे दोबारा राज्यसभा की ओर कूच करने जा रहे हैं। भाजपा के उन्हें यूपी से राज्यसभा प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद, नीरज शेखर ने बुधवार को सीएम योगी, प्रदेश अध्यक्ष व दोनों डिप्टी सीएम की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया जिसके बाद से उनके विजयी होने की चर्चाएं जोरों पर हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि 14 अगस्त, शुक्रवार को ही नामांकन दाखिल करने की आखिर तारीख थी, लेकिन विपक्ष से किसी ने दावेदारी पेश नहीं की। साथ ही राज्यसभा में भाजपा का प्रचंड बहुमत नीरज की जीत को पक्की करता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें- रूस से लौटे सीएम योगी ने तुंरत की प्रेस वार्ता, की बहुत बड़ी घोषणा, किसानों के लिए आई खुशखबरी

नीरज शेखर के इस्तीफे से रिक्त हुई इस सीट पर उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन आखिर दिन बुधवार को इस सीट के लिए विपक्ष की ओर से कोई भी पर्चा दाखिल नहीं हुआ है। इसके बाद से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे का राज्यसभा की सीट पर निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। इस सीट का कार्यकाल 25 नवंबर, 2020 तक है। नीरज का दोबारा राज्यसभा पहुंचना अब तय है।

ये भी पढ़ें- भाजपा संगठन के चुनाव होंगे इस तारीख से, हुआ बड़ा ऐलान, नामों की हुई घोषणा

neeraj shekhar

भाजपा के पास है प्रचंड बहुमत-
राज्यसभा चुनाव के गणित को देखा जाए तो भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सदन में सबसे बड़ी पार्टी है, वहीं विपक्षी सदस्यों की संख्या बेहद कम है। इसलिए भी ऐसे में बड़ी संभावना है कि उक्त सदन की सीट से नीरज शेखर के अलावा कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं आएगा। इसके अलावा अब नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों के पर्चों की स्‍क्रूटनी 16 अगस्त को होगी, तो वहीं 19 अगस्त को नामांकन वापस लिया जा सकता है। चुनाव आयोग के मुताबिक, यदि जरूरी हुआ तो मतदान 26 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- पहली बार सीएम योगी कर सकते हैं मदरसे में झंडारोहण

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned