scriptमाफियाओं की 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां हुई ‘जमींदोज’, 25 माफियाओं पर कार्रवाई जारी | Property worth more than Rs 500 crore demolished and seized | Patrika News

माफियाओं की 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां हुई ‘जमींदोज’, 25 माफियाओं पर कार्रवाई जारी

locationलखनऊPublished: Sep 23, 2020 06:49:06 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अतीक (Atique Ahmad), मुख्तार (Mukhtar Ansari) समेत 25 माफियाओं पर कार्रवाई जारी.

Illegal construction

Illegal construction

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के माफियाओं पर योगी सरकार जरा भी रहम नहीं दिखा रही है। एक के बाद उनके अवैध संपत्तियों (Illegal Property) को जब्त व ढहाए जाने की कार्रवाई का सिलसिला जारी है। बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmad), मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) समेत 25 भू-माफियाओं, हिस्ट्रीशीटर्स और गैंगस्टर्स के क्रम वार तरीके से अवैध कब्जे (Illegal Acquisition) व संपत्तियां को न सिर्फ ढहाया जा रहा है बल्कि इसमें लगा खर्च, सरकारी जमीन पर जितने समय तक कब्जा रहा है, उस अवधि का हर्जाना भी उन्हीं से वसूला जा रहा है। इसके लिए ऑपरेशन नेस्तनाबूद को और तेज कर दिया गया है। सीएम योगी ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। अब तक की कार्रवाई में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्तियां जब्त हो चुकी है, जिनमें अकेले अतीक अहमद की 300 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां शामिल हैं।
ये भी पढ़ें- वाराणसी की रहने वाली फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह उड़ाएंगी राफेल

अतीक के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई-

प्रयागराज में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। अतीक अहमद के चकिया स्थित आवास पर सरकारी बुलडोजर चला है। इससे पहले भी अतीक अहमद की कई संपत्तियों को जब्त करने की ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई थी। वहीं बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी व उसके गैंग के सदस्यों के अवैध संपत्तियों की कुर्की, दोनों बेटों उमर और अब्बास के खिलाफ एफआईआर व इनाम घोषित होने के बाद अब पत्नी और दोनों साले भी कानूनी कार्रवाई की जद में आ गए हैं। इससे पहले उनकी करोड़ों की संपत्ति जब्त हो चुकी है या फिर धराशायी की गई है। सरकार के निशाने पर केवल मुख्तार व अतीक जैसे बाहुबली ही नहीं, बल्कि सपा के कद्दावर नेता आजम खान, सपा एमएलसी कमलेश पाठक, भदोही से विधायक विजय मिश्रा जैसे लोग भी शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो