scriptQuick Read: तेज आवाज से फटा सिलेंडर, विस्फोट से दहशत में लोग | quick read UP top short news | Patrika News

Quick Read: तेज आवाज से फटा सिलेंडर, विस्फोट से दहशत में लोग

locationलखनऊPublished: Feb 27, 2021 01:51:44 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कानपुर देहात में अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में सात साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी पवन उर्फ गुड्डू को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

तेज आवाज से फटा सिलेंडर, विस्फोट से दहशत में लोग

तेज आवाज से फटा सिलेंडर, विस्फोट से दहशत में लोग

उन्नाव में विस्फोट से दहशत में लोग

उन्नाव. उन्नाव के बाबूगंज मोहल्ले में हाता के अंदर शनिवार की सुबह सिलेंडर से गैस लीकेज होने पर आग लग गई। आग की लपटें उठती देख सिलेंडर गिरा कर लोग घर से बाहर निकल आए। तभी सिलेंडर तेज आवाज के साथ फट गया, जिससे दीवारें दरक गईं, हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। बाबूगंज में सत्यभामा हाते के शुक्ला निचले तल पर रहती हैं। शनिवार सुबह घर पर रखे गैस सिलेंडर चाय बनाना रही थीं। सिलेंडर से गैस लीकेज होने पर अचानक उसने आग पकड़ ली। यह देख वह बाहर निकल आईं और आसपास के लोगों को जानकारी दी। लोगों ने सिलेंडर गिरा दिया और फायर कर्मियों व पीआरबी पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझा रहे थे, इसी दौरान सिलेंडर फट गया। जोरदार धमाके से ‌सिलेंडर फटने से घर की दीवारें दरक गईं। सिलेंडर में गैस कम होने से अधिक नुकसान नहीं हुआ है और न ही कोई जनहानि हुई।
सात साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर देहात में अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में सात साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी पवन उर्फ गुड्डू को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पैर में गोली लगी है। देर रात रनिया चौकी क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदारी में आए आरोपित पवन उर्फ गुड्डू ने अपने बहनोई के भतीजे की सात वर्षीय मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया था। पीड़ित बच्ची के चीखने पर आरोपी उसे घटनास्थल पर छोड़ कर भाग गया था। घटना में पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया था। पुलिस अभियुक्त की तलाश में जुटी थी कि तभी शनिवार की भोर उसके रायपुर गजनेर मार्ग पर बंजारीताला गांव के पास मौजूद होने की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने उसको पकड़ने के लिए घेराबंदी की। घेराबंदी देख आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें एक गोली गुड्डू के पैंर में लगी और वह गिर गया। पुलिस ने गोली लगने के बाद उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
कानपुर से गोरखपुर चिड़ियाघर लाए जाएंगे तेंदुए

कानपुर. कानपुर प्राणी उद्यान से वन्यजीव के शहीद अशफाक उल्ला खांं प्राणी उद्यान गोरखपुर लाए जाने का सिलसिला जारी है। पहले चरण में लाए जाने वाले वन्यजीव में चार मगरमच्छ और एक मेल हिप्पोपोटेमस कृष्ण का आगमन होना है। इसके अलावा दूसरे चरण में हिमालयन ब्लैक बियर, दो बाघ (टाइगर) और दो तेंदुए (लैपर्ड) भी गोरखपुर आएंगे। इसके अलावा 20 की संख्या में पक्षी भी गोरखपुर प्राणी उद्यान के वाक थ्रू एवियरी एवं एवियंस के बाड़ों की शोभा बढ़ाएंगे। कानपुर प्राणी उद्यान से प्रथम चरण में गोरखपुर प्राणी उद्यान में लाए जाने वाले वन्यजीव में नर हीप्पो कृष्ण बुधवार को भी पिंंजड़े में नहीं आया। उधर उसकी मादा साथी हिप्पो लक्ष्मी को उसका इंतजार है। कृष्ण के पिजड़े में आते ही उसे चार मगरमच्छ के साथ गोरखपुर प्राणी उद्यान के लिए रवाना किया जाएगा। इसके आगमन के बाद अगले छह मार्च से कानपुर प्राणी उद्यान से वन्यजीव को लाए जाने का दूसरा चरण शुरू होगा। इस दूसरे चरण में एक मादा हिमालयन बियर शालिनी लाई जाएगी।
एक तरफा प्यार में लड़के ने तुड़वाई लड़की की शादी

गोरखपुर. उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के गुलरिहा इलाके में एक तरफा प्यार में एक लड़के ने लड़की की शादी तोड़वाने के साथ ही उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। गुलरिहा पुलिस ने युवती की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर गोलू चौहान नामक आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी। युवती का आरोप है कि गोलू ने खुलेआम धमकी दी है कि जहां तुम्हारी शादी हो रही है, उसे तोड़वाकर घरवालों को जान से मार दूंगा।दरअसल, गुलरिहा इलाके की रहने वाली युवती से गोलू चौहान एक तरफा प्यार करता है। युवती की शादी उसके पिता ने सात अप्रैल को तय कर दी है। इसकी जानकारी होने के बाद वह युवती के घरवालों को धमकी देने लगा। धमकी से परेशान युवती ने गुलरिहा थाने में तहरीर दी। गुलरिहा इंस्पेक्टर रवि राय ने बताया कि केस दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।
पूर्वांचल की पहली एलिवेटेड सड़क गोरखपुर में बनेगी

गोरखपुर. गोरखपुर से लखनऊ मार्ग अब सिक्सलेन होने जा रहा है। इसके साथ ही यहां विदेशों जैसा अनुभव भी मिलने जा रहा है। दुर्घटना और ट्रैफिक जाम को देखते हुए एनएचएआई कालेसर जीरो प्वाइंट से सहजनवा तक करीब पांच किलोमीटर लंबाई में एलिवेटेड सड़क बनाने की तैयारी में है। पूर्वांचल की पहली एलिवेटेड सड़क निर्माण से लखनऊ की तरफ जाने वाली गाड़ियों को जाम से नहीं जूझना होगा। पूर्वांचल की पहली एलिवेटेड सड़क सहजनवा कस्बे से उठकर, गीडा होते हुए कालेसर जीरो प्वाइंट तक पहुंचेगी। इसकी लंबाई करीब पांच किलोमीटर होगी। एनएचएआई के मानकों के मुताबिक एक किलोमीटर एलिवेटेड सड़क के निर्माण में करीब 100 करोड़ रुपये खर्च होते हैं। इस तरह पांच किलोमीटर सड़क के निर्माण में करीब 500 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है।
आपसी विवाद में जेसीओ रैंक के अधिकारी की गला रेतकर हत्या

लखनऊ. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र स्थित सेंट्रल ऑफिसर मेस में शुक्रवार देर शाम आपसी विवाद के चलते एक सूबेदार की गला रेतकर हत्या कर दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने कहा कि शुरुआती पूछताछ में यह बात सामने आई है कि मेस का चार्ज हैंडओवर करने को लेकर दो सूबेदारों के बीच आपस में विवाद हुआ था। आपसी विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे पर धारदार चाकू से हमला कर दिया। इसके चलते एक सूबेदार की मौत हो गई और दूसरे को गंभीर हालत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। हत्या की सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंचे डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने कहा कि कैंट थाना क्षेत्र स्थित सेंट्रल ऑफिसर मेस में दो सूबेदारों के बीच आपसी विवाद के चलते एक की हत्या कर दी गई। मृतक पिम्बा शेरपा के गले पर धारदार हथियार से वार करने के निशान मिले हैं, जिस वजह से उसकी मौत हुई है।
नशे में ड्राइविंग करने से अनियंत्रित होकर पलटी बस, 27 यात्री घायल, दो की हालत गंभीर

अमेठी. जिले में डबल डेकर बस पलटने से दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा आजमगढ़ से दिल्ली के लिए जा रही डबल डेकर बस में हुआ। बस अनियंत्रित हो कर पलट गई, जिसमें लगभग दो दर्जन यात्री घायल हो गए। दरअसल, शुक्रवार देर रात आजमगढ़ से एक डबल डेकर यात्री बस आजमगढ़ से दिल्ली जा रही थी जिसमें लगभग 50 यात्री सवार थे। बस सवार यात्रियों का आरोप है कि रात में 11 बजे सुल्तानपुर पहुंचने पर बस के ड्राइवर ने ढाबे पर खाना खाया और शराब का सेवन किया। लोगों ने कहा कि नशे में होने के कारण ड्राइवर ने लापरवाही से बस चलाई जिस कारण अमेठी जनपद के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मिस्रोली गांव फ्लाई ओवर के पास देर रात्रि बस अनियंत्रित हो गई और तेज रफ्तार में पलट गई। आसपास के ग्रामीण पहुंचे और लगभग दो दर्जन यात्रियों को नजदीकी अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर में भर्ती कराया गया। 
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zl8ff
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो