scriptQuick Read: महिला पार्षद ने महापौर से मांगी इच्छा मृत्यु | quick read UP top short news | Patrika News

Quick Read: महिला पार्षद ने महापौर से मांगी इच्छा मृत्यु

locationलखनऊPublished: Mar 02, 2021 05:06:31 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

वार्ड 26 गांधीग्राम की महिला पार्षद विजय लक्ष्मी यादव ने नगर निगम सदन में महापौर प्रमिला पांडेय से इच्छा मृत्यु की मांग की है।

Quick Read: महिला पार्षद ने महापौर से मांगी इच्छा मृत्यु

Quick Read: महिला पार्षद ने महापौर से मांगी इच्छा मृत्यु

महिला पार्षद ने महापौर से मांगी इच्छा मृत्यु

कानपुर. वार्ड 26 गांधीग्राम की महिला पार्षद विजय लक्ष्मी यादव ने नगर निगम सदन में महापौर प्रमिला पांडेय से इच्छा मृत्यु की मांग की है। पार्षद ने कहा कि कई वार्डों में करोड़ों रुपये के काम हो रहे हैं, जबकि उनके वार्ड में विकास नहीं हो रहा। महापौर ने नगर आयुक्त को जांच करके रिपोर्ट देने के आदेश दिए। पार्षद को दिए पत्र में कहा है कि वह शहर में सबसे ज्यादा वोटों से जीती थीं, जनता उनसे विकास की अपेक्षा कर रही है। एक करोड़ रुपये के काम हर वार्ड में कराने के सदन ने आदेश दिए थे, पर अभी तक कोई काम नहीं हुआ है। सीवर लाइन चोक है। त्रिमूर्ति मंदिर के बगल से गांधीग्राम मुख्य नाला भरा है। भूमाफिया सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। उन्होंने इच्छा मुत्यु की मांग की। निर्दलीय पार्षद मनोज पांडेय ने महापौर से कहा कि अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह जिसको वोट देने को कहेंगी, उसी को वोट डाल देंगे। हर बार कार्यकारिणी चुनाव का पर्चा भर देने से दलों का समीकरण बिगड़ जाता था।
लखनऊ से गोरखपुर चिड़ियाघर लाए गए काले हिरण

गोरखपुर. शहीद अशफाक उल्लाह खां प्राणि उद्यान में लखनऊ से काले हिरण लाए गए हैं। लखनऊ चिड़ियाघर से लाए गए सात वयस्क और एक शावक को बाड़े में छोड़ा गया। छह घंटे के सफर के बाद काले हिरणों का परिवार सुबह 10 बजे चिड़ियाघर पहुंचा। केंद्रीय चिडिय़ाघर प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों के पालन में इन हिरणों को 21 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है।चिड़ियाघर के पशु चिकित्सकों की टीम उन पर नजर रख रही है। लखनऊ चिड़ियाघर के पशु चिकित्सक डा. विजेंद्र सिंह ने नेतृत्व में गठित टीम सोमवार को सुबह चार बजे काले हिरणों साथ लेकर गोरखपुर के लिए रवाना हुई थी। उनके गोरखपुर आने से पहले ही गोरखपुर चिड़ियाघर के निदेशक डा. एच राजा मोहन और पशु चिकित्साधिकारी डा. योगेश प्रताप सिंह की देखरेख में सारी तैयारी कर ली गई थी। बाद में उन्हीं की देखरेख में हिरणों को उनके बाड़े में छोड़ा गया। इस दौरान चिड़ियाघर के एसडीओ संजय कुमार मल्ल, क्षेत्रीय वन अधिकारी सुनील राव और राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक डीवी सिंह भी मौजूद रहे।
18 घंटे तक खड़ा रहा ट्रक, 14 गोवंशों की मौत

गोरखपुर. बेलीपार थाने के सामने रात से खड़े ट्रक में 14 गोवंशीय मृत मिले। ट्रक रात से थाने के सामने खड़ा रहा। पशु तस्करों ने उसे ठीक करने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस की उन पर निगाह ही नहीं गई। पुलिस ने 18 घंटे बाद ट्रक पर ध्यान दिया तो पता चला कि ट्रक में 14 गोवंशीयों की मौत हो गई है। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 10 गोवंश जिंदा भी मिले। जीवित गोविंशीयों की स्थिति भी गंभीर थी। पुलिस आनन-फानन में पुलिस ने पशु चिकित्सक डा. शमीम अहमद व डा. अजय कुमार गौड़ को बुलाकर गोवंशीयों का उपचार कराई। प्रभारी निरीक्षक बेलीपार उपेंद्र मिश्र का कहना ट्रक रात में थाने के सामने नहीं खड़ा था। शाम को थाने की टीम वाहन चेकिंग के लिए निकली थी। वहां ट्रक खड़ा देख पुलिस कर्मियों को कुछ संदेह हुआ। तलाशी के दौरान भीतर गोवंशीय दिखे। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया। गोवंशीयों को उपचार के लिए पशु चिकित्सालय भेजा गया है।
दो दिन तक कुएं में बेसुध पड़ी रही मासूम

कानपुर. बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के बैड़ीअलीपुर गांव में मंगलवार की दोपहर ग्रामीणों के उस समय होश उड़ गए, जब नौ वर्षीय मासूम को दो दिन बाद कुएं से बाहर निकाला गया। बिल्हौर के बैड़ीअलीपुर गांव में रहने वाले किसान की नौ वर्षीय पुत्री बीते रविवार की दोपहर खेत में आलू बीनने गई थी। शाम तक पुत्री के वापस न आने पर घर वालों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर खोजबीन शुरू की थी। पुलिस को सूचना भी दी। पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करके मासूम की खोजबीन में जुट गई थी, किसी अनहोनी की आशंका के चलते घटना पर गुप्त तरह से छानबीन कर रही थी। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मंगलवार की सुबह पुलिस टीम गांव में खोजबीन कर रही थी, इस बीच एक दारोगा ने गांव के पास खंडहर पड़े मकान में 20 फीट गहरे कुएं में कंकड़ डालकर देखा। कंकड़ डालने पर कुएं के अंदर से कराहने की आवाज सुनाई दी। इस पर कुएं के अंदर किसी के होने की आशंका पर झांककर देखा गया लेकिन कुछ स्पष्ट नजर नहीं आया। ग्रामीणों की मदद से पुलिस टीम ने रस्सी के सहारे कुंए के अंदर से घायल मासूम को बाहर निकाल। सीएचसी में उसे भर्ती कराने के बाद प्राथमिक उपचार कराया गया और पुलिस ने पूछताछ की।
मंडुआडीह प्रयागराज रूट पर बुलेट ट्रेन दौड़ाने की तैयारी

वाराणसी. केंद्र सरकार की योजनाओं में शामिल हाई स्पीड बुलेट ट्रेन और मेट्रो रेल के संचालन की कवायद अब उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद स्थित मंडुआडीह-प्रयागराज रूट पर भी शुरू हो गई। रविवार से हाई स्पीड रेल विकास लिमिटेड के कर्मचारियों ने भदोही जनपद के औराई और ज्ञानपुर तहसील क्षेत्र के गांवों का सर्वे किया। सर्वे टीम में शामिल रोहित कुमार ने बताया कि पहले चरण में वह अधिग्रहण होने वाली जमीनों का चिह्नांकन कर स्वामित्व से आधार कार्ड, बैंक पासबुक, खतौनी जमा करा रहे हैं। दूसरे चरण में पूर्व में छोड़ी गई रेलवे जमीन की सीमा से उत्तरी एवं दक्षिणी तरफ 20-20 मीटर जमीन अधिग्रहण किए जाएंगे। रेलवे के पीआरओ अशोक कुमार ने कहा कि इस योजना के फलीभूत होने पर काफी समय लगेगा लेकिन पूरी होने वाली औपचारिकताएं सही हैं। जमीन अधिग्रहण के बाद ट्रैक के दोनों छोर पर दीवारों का निर्माण होगा। इसके साथ ही दीवार बनने से मानवीय और वन्य जीवों के साथ होने वाले हादसों को रोका जा सकेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7znii7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो