scriptQuick Read : लगातार बारिश से उर्द और मूंग की फसल बर्बाद, किसान बेहाल | Quick read Urad and moong crops ruined due to incessant rains | Patrika News

Quick Read : लगातार बारिश से उर्द और मूंग की फसल बर्बाद, किसान बेहाल

locationलखनऊPublished: Jun 29, 2021 05:14:02 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पत्रिका उत्तर प्रदेश पर देखें आज की कुछ प्रमुख खबरें –

Quick read

Quick read Urad and moong crops ruined due to incessant rains

गाजीपुर. जिले में लगातार भारी बारिश के चलते किसान परेशान हैं। क्योंकि खेतों में उर्द और मूंग की खड़ी फसल को किसान तोड़ भी नहीं पाए थे कि लगातार 5 से 6 दिन हुई भारी वर्षा से खेतों में जल भराव हो गया और उनमें कीड़े लग गए, जिससे खड़ी फसल बर्बाद होने से अन्नदाता परेशान है। तो वहीं धान की रोपनी कर चुके किसान इसी बरसात को फायदेमंद भी मान रहे हैं, लेकिन ये भी तय है कि मूंग और उर्द की फसलों को भारी बारिश की वजह से नुकसान पहुंचा है। करंडा क्षेत्र के किसान चंद्रदेव राम और श्रीराम बताते हैं कि बारिश ने उर्द और मूंग की फसल को बर्बाद कर दिया है, क्योंकि फसल टूटने से पहले ही भारी और लगातार बारिश से कीड़े लग गए हैं।

बच्चों के विवाद में हुई फायरिंग से दो घायल, जांच में जुटी पुलिस

हमीरपुर. जिले में एक सनसनीखेज वारदात का मामला सामने आया है, जिसमें बच्चों के आपसी विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए और विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में मां बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार हालत सामान्य, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मामला चुनावी विवाद का बताया जा रहा है जो बच्चों की लड़ाई हो जाने पर सामने आ गया।

संचारी रोग की रोकथाम के लिए सीडीओ ने संभाला जिम्मा, चलाया सफाई अभियान

सुलतानपुर. जिले में संचारी रोग नियंत्रण के लिए सीडीओ अतुल वत्स ने सफाई अभियान चलाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सुल्तानपुर जिले में बारिश के समय लोगो को संचारी रोगों की रोक थाम के लिए मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स ने 230 सफाई कर्मचारियों को साथ लेकर खुद अभियान का नेतृत्व कर विकास खण्ड भदैया परिसर और वहां निर्मित तालाब की साफ सफाई कराई। सुबह 6 बजे ही मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में दो विकास खंडों के 230 से अधिक सफाई कर्मी जेसीबी मशीन के साथ विकास खण्ड परिसर पहुंच गए। विकासखंड परिसर में गंदगी और झाड़ियों का अंबार लगा हुआ था।

सड़क हादसे में दो की मौत, दो घायल

मिर्जापुर. अदलहाटथाना क्षेत्र के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर कौड़िया ग्राम के पास मंगलवार को सुबह 6 बजे सड़क हादसे में दो की मौत हो गई तथा दो घायल हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेन्टर वाराणसी भर्ती कराया गया है। अदलहाट थाना क्षेत्र के कौड़िया ग्राम निवासी कैलाश चौहान (40) पुत्र मिठाई लाल सुबह सड़क पर जा रहे थे। इसी दौरान वाराणसी से सोनभद्र जा रही ट्रक की चपेट में आने से घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी का दो माह पूर्व कोरोना से मृत्यु हो गई थी। मृतक को दो पुत्र तथा दो पुत्री है। बच्चों के सिर से मां का साया हट गया था। पिता के मृत्यु के बाद बच्चे अनाथ हो गए। पुलिस ने शव को अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया और ट्रक को कब्जे में ले लिया।

सपा प्रत्याशी ने किया मतदान से बहिष्कार का फैसला

भदोही. जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी श्याम कुमारी मौर्य नामांकन नहीं कर पाई जिसके बाद उन्होंने मतदान के बहिष्कार का फैसला लिया है। उनका कहना है कि भाजपा के दबाव में उनके प्रस्तावक और अनुमोदक मोबाइल बंद कर गायब हो गए थे, जिसके कारण वह अपना नामांकन नहीं कर सकीं, इसलिए उन्होंने मतदान के बहिष्कार का फैसला लिया है। गौरतलब हो कि जिला पंचायत सदस्य श्याम कुमारी मौर्या भदोही के वरिष्ठ सपा नेता कुंवर प्रमोद चंद्र मौर्या की बहू है। सपा ने उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया था, जिसके बाद वह समर्थन मांगने के लिए जिला पंचायत सदस्यों से संपर्क में जुटी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो