scriptचुनाव जीत पहली बार लखनऊ आए राजनाथ सिंह हुए भावुक, मांगी माफी, सपा व बसपा के गठबंधन पर कहा यह | Rajnath Singh emotional in Lucknow big attack on SP BSP | Patrika News

चुनाव जीत पहली बार लखनऊ आए राजनाथ सिंह हुए भावुक, मांगी माफी, सपा व बसपा के गठबंधन पर कहा यह

locationलखनऊPublished: Jun 21, 2019 10:15:52 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे.

Rajnath singh

Rajnath singh

लखनऊ. लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह काफी भावुक दिखे। उन्होंने लखनऊ की जनता का आभार व्यक्त किया व कार्यकर्ताओं को गले लगाकर अपने हाथों से सभी को माला पहनाने की इच्छा जताई। रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल स्कूल, इंदिरा नगर में भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में उन्होंने सपा-बसपा के गठबंधन पर भी निशाना साधा। इससे पहले शाम करीब 5 बजे लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे राजनाथ सिंह का युवा मंच के लोगों ने फूल मालाओं से साथ भव्य स्वागत किया। जिसके बाद वे कार्यकर्ता अभिनन्दन कार्यक्रम के लिए रवाना हुए। आपको बता दें कि राजनाथ सिंह लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर हैं।
ये भी पढ़ें- शिवापल के उपचुनाव न लड़ने पर आई बहुत बड़ी खबर, प्रसपा लोहिया ने बनाई यह रणनीति

राजनाथ सिंह ने मांगी माफी-
भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा आयोजित कार्यकर्ता अभिनन्दन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये राजनाथ सिंह ने पहले लखनऊ की जनता से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद मैं अब आपके बीच आया हूं। मैं क्षमादायी हूं। उन्होंने कहा कि लखनऊ की जनता ने हमे जो स्नेह दिया है उसका मैं ताउम्र ऋणी रहूँगा। लखनऊ के कार्यकर्ताओं ने भी बहुत मेहनत की है। मैं आप सबका आभार धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ। आज कुछ का सम्मान हुआ और आगे सबका सम्मान होगा।
ये भी पढ़ें- उपचुनावों की समय सारिणी हुई जारी, इस तारीख को होगा नामांकन, मतदान, इस दिन आएंगे नतीजे

Rajnath Singh
राजनाथ हुए भावुुक, कहा- हाथों से डालना चाहता हूं सभी कार्यकर्ताओं के गले में माला
रक्षामंत्री ने कहा कि मैं उस समय भावुक हो जाता हूँ जब विभिन्न एजेंसियों द्वारा सर्वे हो रहा था तो बताया गया कि किसी ने भी मेरे विरूद्ध कुछ नहीं बोला, विपक्षियों ने भी कुछ नहीं बोला। मैं चाहता था कि मैं अपने सभी कार्यकर्ताओं के गले में अपने हाथों से माला डालूं। उन्होंने इसके लिए महानगर अध्यक्ष से मण्डलशः कार्यक्रम कराने की बात कही।
ये भी पढ़ें- यूपी के 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, इन चार मंत्रियों में बांटे गए मंत्रालय, सीएम योगी अपने पास रखेंगे यह विभाग

गठबंधन को 40 प्रतिशत भी मत नहीं मिले-
राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की जनता ने और लखनऊवासियों ने देश के प्रधानमंत्री को आपार जनसमर्थन दिया है। सपा बसपा गठबंधन के बाद लोग तरह तरह के कयास लगा रहे थे, लेकिन प्रदेश की जनता ने उन्हें 40 प्रतिशत भी मत नही दिये और भाजपा को 50 प्रतिशत से ज्यादा मत दिये हैं। यह बहुत बड़ी बात है, पांच साल सरकार चलाने के बाद भी कोई एन्टी इन्कम्बसी नहीं थी बल्कि प्रो इन्कम्बसी थी। पहले से ज्यादा मत प्रतिशत और सांसद देश की जनता ने भाजपा को दिया है। यह बहुत बड़ी बात है।
ये भी पढ़ें- अखिलेश-शिवपाल में समझौते को लेकर आई खबर, यह पांच बातें आई सामने

Rajnath Singh
लखनऊ के लिए करना है बहुत काम-
उन्होंने कहा कि मैंने यहां मंचासीन लोगों से चर्चा की है कि अब लखनऊ के लिये और क्या करना है। हमें बतायें बहुत सारे कार्य है जो किये जाने हैं, इन सभी कार्यों का श्रेय मैं दिवाकर त्रिपाठी को देना चाहता हूँ जो अभिनन्दन के पात्र है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसा सोचा है कि देश के लोगों की न्यूनतम आवश्यकताओं को तो कम से कम पूरा किया जाये।
सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा यह-
रक्षामंत्री ने कहा कि हमारे देश के जवानों ने देश को गौरव प्रदान किया है। सर्जिकल स्ट्राइक तो किया ही है, एयर स्ट्राइक भी करके सारी दुनिया को बता दिया कि भारत कमजोर देश नहीं है। हमारे देश के प्रधानमंत्री ने यह बहुत बड़ा काम किया है, उनका अभिनन्दन किया जाना नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो