scriptगणतंत्र दिवस पर स्वास्थ्य केंद्रों को तम्बाकू मुक्त परिसर बनाने का संकल्प | republic day 2018 celebration in lucknow | Patrika News

गणतंत्र दिवस पर स्वास्थ्य केंद्रों को तम्बाकू मुक्त परिसर बनाने का संकल्प

locationलखनऊPublished: Jan 26, 2018 12:48:40 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

गणतंत्र दिवस के मौके पर लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया।

cmo office lucknow
लखनऊ. गणतंत्र दिवस के मौके पर लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी एस बाजपेई ने ध्वजारोहण किया और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों व अफसरों का आवाहन किया कि वे अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से निभाएं और देश को आगे बढ़ाने व मजबूत बनाने में अपनी भूमिका का निर्वाह करें।
यह भी पढेंभाजपा का दावा, पूर्वांचल में दिमागी बुखार के मामलों में आई है कमी

यह भी पढें सेहत सुधारो सरकार – नई हेल्थ पॉलिसी की यूपी को है जरूरत, सेहत सुधारने के लिए करने होंगे नीतिगत बदलाव
लखनऊ को पहला स्थान मिलने पर कर्मचारियों की सराहना

ध्वजरोहण के बाद अपने सम्बोधन में सीएमओ ने लखनऊ जनपद को समस्त चिकित्सीय सेवाओं में देश में पहला स्थान मिलने पर सभी कर्मचारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि लखनऊ का पहला स्थान हासिल करना किसी व्यक्ति विशेष के कारण सम्भव नहीं हो सका है बल्कि सबने मिलकर प्रयास किया, जिसका नतीजा है कि लखनऊ को पहला स्थान मिला। सीएमओ ने कहा कि पहला स्थान प्राप्त करना बड़ी बात है और इस उपलब्धि को बरक़रार रखने के लिए उससे ज्यादा परिश्रम करना पड़ेगा।
यह भी पढें – सेहत सुधारो सरकार – बन गए ट्रामा सेंटर के बिल्डिंग, स्टाफ की कमी के कारण नहीं मिल रहा इलाज

यह भी पढें12 साल की उम्र में मारी थी ब्रिटिश थानेदार को थप्पड़, अब एक बार फिर क्रांति की बताते हैं जरूरत
तम्बाकू के उपयोग पर कार्रवाई की चेतावनी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीएमओ लखनऊ ने अपने कार्यालय के साथ-साथ जनपद लखनऊ के सभी ग्रामीण एवं नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को तम्बाकू मुक्त परिसर घोषित किया। उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों को अवगत कराया कि तम्बाकू मुक्त परिसरों में किसी भी प्रकार के तम्बाकू का सेवन करते पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो