scriptलोकभवन में अटल जी की मूर्ति बनाने के ऐलान के बाद आया सपा का बयान, कहा- बेशर्म भाजपा ढाई वर्ष में… | Samajwadi Party attacks BJP over making Atal murti in Lok bhawan | Patrika News

लोकभवन में अटल जी की मूर्ति बनाने के ऐलान के बाद आया सपा का बयान, कहा- बेशर्म भाजपा ढाई वर्ष में…

locationलखनऊPublished: Aug 17, 2019 07:57:14 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर भाजपा सरकार ने बड़ा ऐलान किया।

Samajwadi Party

Samajwadi Party

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की पहली पुण्यतिथि पर भाजपा सरकार (BJP Government) ने बड़ा ऐलान किया। स्व. पूर्व पीएम की जयंती पर हजरतगंज स्थित लोकभवन (Lok Bhawan) में 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। इसको लेकर जहां भाजपाईयों में उत्साह हैं वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) खुश नहीं दिखा रही। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है और बीते ढाई वर्षों में एक भी भवन न बना पाने के लिए कोसा है।
ये भी पढ़ें- स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को दी गई सबसे बड़ी श्रद्धांजलि, लखनऊ का सबसे मशहूर इलाके का बदला नाम

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय आईपी सिंह (IP Singh) ने सोशल मीडिया में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा कि ऐतिहासिक लोकभवन का निर्माण यूपी के यशस्वी मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने कराया था। समाजवादी पार्टी चाहती तो लोहियाजी या छोटे लोहिया पंडित जनेश्वर मिश्र के नाम पर या उनकी भव्य प्रतिमा लगवा देती, लेकिन बेशर्म भाजपा ढाई वर्ष में एक भवन भी नहीं बना पाई जिसमें अटलजी की प्रतिमा बने।
ये भी पढ़ें- यूपी के इस बड़े मंत्री ने कांग्रेस नेता संग पी चाय ऐसा, भाजपाई आक्रोषित

https://twitter.com/yadavakhilesh?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि अटल जी पुण्यतिथि पर योगी सरकार ने हजरतगंज चौराहे का नाम अटल चौक रख दिया। इसके अतिरिक्त इस्माइलगंज में नगर निगम डिग्री कॉलेज का नाम भी अटल डिग्री कॉलेज रखा गया है। वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) में अटल सुशासन पीठ बनाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो