सपा को झटका, इन नेताओं ने भाजपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की, प्रदेश अध्यक्ष ने किया बड़ा बयान

सपा को झटका, इन नेताओं ने भाजपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की, प्रदेश अध्यक्ष ने किया बड़ा बयान
Swatantra Dev

Abhishek Gupta | Updated: 18 Aug 2019, 06:29:42 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यलाय में रविवार को पार्टी का शक्ति प्रदर्शन हुआ, वह भी पार्टी से जुए नए सदस्यों के साथ।

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के प्रदेश मुख्यलाय में रविवार को पार्टी का शक्ति प्रदर्शन हुआ, वह भी पार्टी से जुए नए सदस्यों के साथ। रविवार को प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) के नेत्रत्व में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) व कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेताओं ने भाजपा (BJP) की सदस्यता औपचारिक रूप से ग्रहण की। इनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) व राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले समाजावादी पार्टी के पूर्व नेता संजय सेठ (Sanjay Seth) तथा सुरेन्द्र सिंह नागर (Surendra Singh Nagar) का नाम शामिल है। अमेठी (Amethi) जिले से संजय सिंह (Sanjay Singh) और अमिता सिंह (Amita Singh) के समर्थक एक दर्जन ग्राम प्रधानों और दो दर्जन से ज्यादा अन्य कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर कार्यालाय में 'जय-जय-जय-जय महाराज' के नारे भी लगाए गए। इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि नीरज शेखर को भाजपा ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा का प्रत्याशी घोषित किया है।

ये भी पढ़ें- 13 सीटों पर उपचुनाव को लेकर सीएम योगी के बड़े निर्देश, डिप्टी सीएम की जगह इन्हें दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Swatantra Dev

ये भी पढ़ें- मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम योगी ने की यूपी राज्यपाल से मुलाकात

यह नेता बेहद यशस्वी लोग हैं-

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सपा व कांग्रेस से आए इन नए सदस्यों से भाजपा और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि सपा व कांग्रेस से आए यह नेता बेहद यशस्वी लोग हैं। 370 से प्रभावित होकर यह लोग अपना पद छोड़कर भाजपा में आए हैं। इनका बलिदान बड़ा है । उन्होंने संजय सिंह का जिक्र करते हुए आगे कहा कि उनकी लोकप्रियता केवल यूपी में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में है। इसी के साथ ही उनकी पत्नी अमिता के बारे में कहा कि वह पहले भाजपा सरकार में मंत्री थीं, लेकिन बाद में छोड़कर थोड़ा 'इधर-उधर' हो गयीं। अब भाजपा में उनकी पुन: वापसी हुई है। मुझे विश्वास है कि वह अब स्थायी रूप से भाजपा में रहेंगी। इनके आने से पार्टी मजबूत होगी।

ये भी पढ़ें- लोकभवन में अटल जी की मूर्ति बनाने के ऐलान के बाद सपा ने दिया बड़ा बायन

modi

पीएम मोदी की तारीफ की-

उन्होंने कहा कि भाजपा अन्य दलों से अलग है और उसकी सोच भी बिल्कुल अलहदा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Swatantra Dev Singh) की सोच देश और गरीबों के लिए है। इसी सोच के तहत अनुच्छेद-370 और 35ए का जो कलंक था, वह समाप्त हुआ है। इससे एक बड़ा संदेश गया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned