scriptउत्तराखंड में नंदादेवी ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही, सीएम योगी ने अफसरों को दिये ये निर्देश | UP Alert after Nanda Devi glacier broke off in Chamoli district | Patrika News

उत्तराखंड में नंदादेवी ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही, सीएम योगी ने अफसरों को दिये ये निर्देश

locationलखनऊPublished: Feb 07, 2021 01:59:18 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालातों को देखते हुए प्रदेश में सम्बंधित विभागों, अधिकारियों एवं एसडीआएफ को हाई-अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

uttrakhand.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. नंदादेवी ग्लेशियर फटने से उत्तराखंड के चमोली जिले में धौली नदी में बाढ़ आ गई है। इससे चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालातों को देखते हुए प्रदेश में सम्बंधित विभागों, अधिकारियों एवं एसडीआएफ को हाई-अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। साथ ही गंगा नदी के किनारे स्थित सभी जनपदों के जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं।
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने गंगा के किनारे बने सभी जिलों के डीएम को अलर्ट किया। सेना को भी अलर्ट किया गया। सभी को गंगा से दूर रहने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड-पैंग घाटी से हिम ग्लेशियर टूट चुका है जिसमें निचले इलाकों में रहने वाले जन मानस को खतरा हो सकता है। डैम के ऊपर ग्लेशियर गिरा है जिसके कारण डैम टूट गया है हरिद्वार तक अलर्ट कर दिया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z627b
https://twitter.com/hashtag/UPCM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो