scriptUP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10th रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर, जानिये दिल्ली क्यों गई शिक्षा विभाग की टीम | UP Board Result 2021 10th Results officers reaches Delhi | Patrika News

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10th रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर, जानिये दिल्ली क्यों गई शिक्षा विभाग की टीम

locationलखनऊPublished: Jul 30, 2021 05:08:25 pm

UP Board Result 2021: छात्र अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकेंगे।

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10th रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर, जानिये दिल्ली क्यों गई शिक्षा विभाग की टीम

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10th रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर, जानिये दिल्ली क्यों गई शिक्षा विभाग की टीम

लखनऊ. UP Board 10th Result 2021 को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यूपीएमएसपी (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad) जल्द ही यूपी बोर्ड परिणाम 2021 जारी करेगा। जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड हाईस्कूल का रिजल्ट तैयार है, बस बोर्ड की तरफ से उसके जारी किये जाने का इंतजार है। दरअसल हर साल बोर्ड का रिजल्ट दिल्ली की एक एजेंसी तैयार करती है। इस साल भी रिजल्ट को लेने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसरों का एक दल दिल्ली पहुंचा है। अफसरों के वापस लौटने के बाद 10th का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देशों को अगर देखें तो यूपी बोर्ड भी 31 जुलाई को रिजल्ट जारी कर सकता है।

 

कल जारी हो सकता है 10वीं का नतीजा

यूपी बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक कल शनिवार यानी 31 जुलाई को रिजल्ट को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जायेगी। UP Board 10th Result 31 जुलाई को ही जारी भा हो सकता है या रिजल्ट की नई तारीख भी सामने आ सकती है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को 31 जुलाई तक बोर्ड के रिजल्ट जारी करने को कहा था। इसी के बाद कई राज्यों ने रिजल्ट घोषित भी कर दिये हैं।

 

एक साथ आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के नतीजे

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को अगर देखें तो यूपी बोर्ड भी 31 जुलाई को रिजल्ट जारी कर सकता है। हालांकि शिक्षा विभाग के अधिकारी अभी तक यूपी बोर्ड के नतीजों को लेकर कुछ भी बता नहीं रहे हैं। आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गयी थीं। इसके चलते एक सेट फार्मूले के आधार पर छात्र-छात्राओं को 12वीं के नंबर दिये जायेंगे। 10th और 12th के रिजल्ट इस साल एक साथ ही घोषित किये जाने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो