scriptUP News : अपराध की दुनिया में बादशाह हैं यूपी की ये पांच लेडी डॉन, पुलिस के लिए बन गईं चुनौती, कौन हैं ये? | UP News : five lady dons of UP are king in the crime | Patrika News
लखनऊ

UP News : अपराध की दुनिया में बादशाह हैं यूपी की ये पांच लेडी डॉन, पुलिस के लिए बन गईं चुनौती, कौन हैं ये?

UP News : जुर्म की दुनिया में पैर जमा चुके माफियाओं की पत्नियां भी उनसे कम नहीं हैं। माफिया अतीक अहमद रहा हो या मुख्तार अंसारी। इनके गुनाह में इनकी बीवियां भी राजदार और काफी हद तक भागीदार रही हैं।

लखनऊApr 20, 2023 / 01:17 pm

Vishnu Bajpai

five lady dons of UP are king in the crime
UP News : जुर्म की दुनिया में पैर जमा चुके माफियाओं की पत्नियां भी उनसे कम नहीं हैं। माफिया अतीक अहमद रहा हो या मुख्तार अंसारी। इनके गुनाह में इनकी बीवियां भी राजदार और काफी हद तक भागीदार रही हैं। मुख्तार अंसारी हो या अतीक अहमद। दोनों की कहानी एक तरह की रही। इनकी पत्नियों को पुलिस नहीं पकड़ सकी। तीसरे माफिया अशरफ की बात करें तो उसकी पत्नी जैनब भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस की बात छोड़िए ईडी भी एक माफिया की पत्नी को नहीं पकड़ सकी।
प्रदेश सरकार की ओर से जारी 60 माफियाओं की लिस्ट में इन माफियाओं की पत्नियों के अलावा एक नाम गाजियाबाद की दीप्ति बहल का भी है। इस पर अतीक अहमद की पत्नी शाहस्ता परवीन से भी ज्यादा इनाम घोषित किया गया है। लाइफ बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी की पत्नी दीप्ति पर 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

अतीक के करीबी बिल्डर की लखनऊ में पांच इमारतों पर चलेगा बुलडोजर, जानिए कौन है मो. मुस्लिम?

पुलिस पिछले चार सालों से उसकी तलाश कर रही है। उस पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। दीप्ति की तलाश में ईडी, सीबीआई, यूपी एसटीएफ समेत तमाम एजेंसियां लगी हैं, लेकिन उसका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।
नोएडा अथॉरिटी के मुख्य अभियंता की पत्नी भी फरार
इसके अलावा पुलिस को मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशा और नोएडा अथॉरिटी के मुख्य अभियंता यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता की भी तलाश है, लेकिन इन पर कोई इनाम घोषित नहीं किया गया है। कुसुमलता यादव सिंह के नोएडा अथॉरिटी में रहते हुए 40 कंपनी बनाकर फर्जीवाड़ा करने के मामले में आरोपी हैं।
आरोप है कि यादव सिंह ने मायावती सरकार के दौरान अपनी पत्नी कुसुमलता, दोस्त राजेन्द्र मिनोचा और नम्रता मिनोचा को डायरेक्टर बनाकर करीब 40 कम्पनी बना डालीं और कोलकाता से बोगस शेयर बनाकर नोएडा अथॉरिर्टी से सैकडो बड़े भू-खण्ड खरीदे। बाद में उन्हें दूसरी कम्पनियों को फर्जी तरीकों से बेच दिया।
यह भी पढ़ें

अतीक-अशरफ के हमलावरों ने 100 सवालों के जवाब दिए, एसआईटी ने खोले ये राज

उमेशपाल हत्याकांड के बाद से फरार है शाइस्ता
महिला माफियाओं की बात करें तो उत्तर प्रदेश में दीप्ति बहल का नाम पहले नंबर पर है। उसके बाद शाइस्ता परवीन का आता है। शाइस्ता की पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड में तलाश है। उस पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। कहा जा रहा है कि अतीक के आतंकी साम्राज्य को अब शाइस्ता ही संभाल रही है। हालांकि फिलहाल उसका नाम टॉप 60 की लिस्ट से बाहर है।
मोस्ट वांटेड शाइस्ता आखिर कहां है? ड्रोन से तलाश
मोस्ट वांटेड अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन आखिर कहां है? पुलिस की दर्जन भर टीमें, एसटीएफ के स्पेशलिस्ट अब तक इनामी शाइस्ता परवीन को तलाश नहीं सके। हर रोज पुलिस को शाइस्ता के बारे में नए सुराग मिलते हैं, लेकिन उसे पकड़ना तो दूर असल ठौर ठिकाने तक पुलिस नहीं पहुंच पाती। अब शाइस्ता को ड्रोन की मदद से ढूंढा जा रहा है। हर रोज पुलिस को शाइस्ता के बारे में नए सुराग मिलते हैं, लेकिन उसे पकड़ना तो दूर असल ठौर ठिकाने तक पुलिस नहीं पहुंच पाती।
यह भी पढ़ें

अतीक के फाइनेंसर मोहम्मद मुस्लिम से क्यों मिलना चाहता था उमर, खुल सकते हैं कई राज?

मुख्तार की पत्नी आफ्शा अंसारी मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार
माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा अंसारी भी 50 हजार की इनामी हैं। आफ्शा पर गाजीपुर पुलिस ने मार्च में 25 हजार का इनाम रखा गया था, जिसे अब वाराणसी जोन के एडीजी ने 50 हजार रुपये कर दिया है। आफ्शा अंसारी पर भी शाइस्ता परवीन की तरह पति के गैरकानूनी धंधों में शामिल होने के गंभीर आरोप हैं। आफ्शा अंसारी का पति मुख्तार अंसारी और बेटा विधायक अब्बास अंसारी जेल की सलाखों के पीछे है। जबकि वह मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रही है।
यह भी पढ़ें

भीषण गर्मी में बेहाल हुए जंगली जानवर, कानपुर जू में कुछ ऐसे दिखा आरिफ का सारस, देखें वीडियो

अशरफ की पत्नी जैनब भी उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी
पुलिस को शाइस्ता परवीन के साथ अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा की भी तलाश है। पुलिस का मानना है कि अतीक और अशरफ के कई राज जैनब उगल सकती है। अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा को भी उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी बनाया है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैनब फातिमा के भाइयों पर कई अपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। अशरफ के संग शादी होने से पहले जैनब फातिमा को कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है। माफिया के घर में शादी होते ही अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा भी क्रिमिनल लिस्ट में शामिल हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो