scriptUP Panchayat Election Results 2021- अयोध्या में सपा की बड़ी जीत, वाराणसी और मथुरा में भी हारी बीजेपी | UP Panchayat Election Results 2021 varanasi mathura ayodhya update | Patrika News

UP Panchayat Election Results 2021- अयोध्या में सपा की बड़ी जीत, वाराणसी और मथुरा में भी हारी बीजेपी

locationलखनऊPublished: May 04, 2021 12:03:27 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Panchayat Election Results 2021- पंचायत चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका। काशी, मथुरा, अयोध्या में सपा-बसपा ने किया जीत का दावा

UP Panchayat Election Results 2021

UP Panchayat Election Results 2021

लखनऊ. UP Panchayat Election Results 2021. उत्तर प्रदेश में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हर दल के लिए महत्वपूर्ण है। विधानसभा चुनाव से पहले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है। मगर इसी प्रयोग ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। रामनगरी अयोध्या से लेकर काशी और मथुरा तक बीजेपी धराशायी हुई है। अयोध्या में जिला पंचायत के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 40 में से 24 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा को बस छह सीटें ही नसीब हुई हैं। पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में भी भाजपा को झटका लगा है। जिला पंचायत की 40 सीटों में से महज आठ सीटें की भाजपा के खाते में आई है। ऐसे ही कृष्ण नगरी मथुरा ने भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है।
पीएम मोदी के गढ़ में सपा की बढ़त

प्रधानमंत्री मोदी के गढ़ वाराणसी में ही बीजेपी की हालत चिंताजनक है। सपा का दावा है कि उसे 40 में से 14 सीटों पर जीत मिली है। जबकि भाजपा को जिला पंचायत चुनाव में करारी मात मिली है। भाजपा के खाते में महज आठ सीटें ही आई हैं। वहीं बसपा को पांच, अपना दल एस को तीन सुभासपा और आम आदमी पार्टी को एक सीट मिली है। इसके अलावा तीन निर्दलीय प्रत्याशियों को भी जीत मिली है।
अयोध्या में सपा की शानदार जीत

जिला पंचायत के चुनाव में अयोध्या में अखिलेश यादव के समाजवादी पार्टी को शानदार जीत मिली है। 40 में से 24 सीटें उनके खाते में गईं। बीजेपी को बस छह सीटें मिली। मायावती की पार्टी ने पांच पर जीत दर्ज की है। 12 सीटों पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है।
कृष्ण नगरी में बसपा की जीत

भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में बसपा ने बाजी मारी है। बसपा की ओर से दावा किया गया है कि उसके 12 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। बीजेपी नौ सीटों पर ही सिमट कर रह गई है। सपा को एक सीट मिली है जबकि तीन निर्दलीय प्रत्याशी विजयी घोषित हुए हैं। वहींं कांग्रेस की बात करें, तो मथुरा में कांग्रेस का सपूड़ा साफ हो गया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष चुनाव हार गए हैं।
निर्दलीय, सपा, बसपा और रालोद ने हराया

बुलंदशहर में हुए जिला पंचायत चुनाव में भाजपा के 10 प्रत्याशियों ने दर्ज की है। 42 जिला पंचायत वार्डों पर मिली भाजपा उमीदवारों को शिकस्त मिली है। भाजपा प्रत्याशियों को निर्दलीय, सपा, बसपा और रालोद कंडिडेट्स ने हराया है। पूर्व मुख्यमंत्री के चचेरे भाई अभिषेक यादव उर्फ अंशुल सैफ़ई जिला पंचायत सदस्य सीट से 16254 मतों से हुए विजयी घोषित, भाजपा प्रत्याशी अवनीश को 6356 मत प्राप्त हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो