scriptमौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, चार मार्च तक के लिए आया अपडेट | UP rain alert thunderstorm in many parts | Patrika News

मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, चार मार्च तक के लिए आया अपडेट

locationलखनऊPublished: Feb 28, 2020 09:33:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बीते सप्ताह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। 21 फरवरी से लगातार बारिश का मौसम बना हुआ है। कुछ जगह छुटपुट बारिश की खबरें भी आ रही हैं।

Rain

Rain

लखनऊ. बीते सप्ताह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। 21 फरवरी से लगातार बारिश का मौसम बना हुआ है। कुछ जगह छुटपुट बारिश की खबरें भी आ रही हैं। वहीं सुबह और रात अब भी सर्द हैं। दोपहर में बादलों की आवाजाही लगातार राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावनाएं बनाए हुए है। हवा के तेज झोंकों के बीच बारिश-बौछार होने के आसार जताए गए हैं। वहीं मौसम विभाग की मानें तो शनिवार से मौसम एक बार फिर करवट लेगा और बारिश होगी और बुधवार तक छुटपुट बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।
ये भी पढ़ें- विधानसभा में दिखा गजब नजारा, मुंह पर मास्क बांधकर आए विधायक, सीएम योगी ने कहा यह

मौसम विभाग का अलर्ट-

शुक्रवार को भी बादलों के पीछे से सूरज की लुका छुपी जारी रही। लखनऊ में अधिकतर समय बादलों ने डेरा जमाए रखा। हवाएं भी चलती रही, जिससे हल्की ठंड का अहसास हुआ। इसके चलते दिन का अधिकतम गिरा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1.4 डिग्री कम 26.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 2.2 डिग्री अधिक 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को लखनऊ समेत आस-पास के कई इलाकों में हवा के तेज झोंकों के बीच बारिश-बौछार होने के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि रविवार को लखनऊ के साथ-साथ प्रदेश के तमाम इलाकों में तेज बारिश की संभावना है। वहीं बुधवार तक बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहेगा।
इन जगहों पर होगी बारिश-
पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों जैसे बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर में बादलों की आवाजाही के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश के कुछ स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। वहीं, बरेली और मेरठ के आसपास बारिश के साथ ओले भी गिरने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो