scriptखुशखबरी: यूपी में कोरोना संक्रमण के कम हुए 3514 केस; इन 11 और जिलों में 18+ का वैक्सीनेशन आज से शुरू | UP Top Five News Today 10 May 2021 | Patrika News

खुशखबरी: यूपी में कोरोना संक्रमण के कम हुए 3514 केस; इन 11 और जिलों में 18+ का वैक्सीनेशन आज से शुरू

locationलखनऊPublished: May 10, 2021 08:07:41 am

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

खुशखबरी: यूपी में कोरोना संक्रमण के कम हुए 3514 केस; इन 11 और जिलों में 18+ का वैक्सीनेशन आज से शुरू

खुशखबरी: यूपी में कोरोना संक्रमण के कम हुए 3514 केस; इन 11 और जिलों में 18+ का वैक्सीनेशन आज से शुरू

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

 

कोरोना पॉजिटिव आजम खान को मॉडरेट इन्फेक्शन, बेटे अब्दुल्ला की हालत स्थिर

सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद सपा (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और रामपुर सांसद आजम खान (MP Azam Khan) और उनके बेटे अबुद्ल्ला आजम (Abdullah Azam) को रविवार रात 9 बजे लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में एडमिट कराया गया। आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद दोनों को मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया। अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक आजम खान को कोरोना का मॉडरेट इन्फेक्शन है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है।

 

UP के 11 और जिलों में भी आज से शुरू होगा 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के ग्यारह और जिलों में सोमवार 10 मई से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम शुरू होगा। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने टीम 9 की बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा की। इसमें यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश के अन्य 18 जिलों में 18 से 44 वर्ष के लोगों को सोमवार से वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी। बता दें कि पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ और बरेली जिलों में ही वैक्सीनेशन शुरू हुआ था। अब इसमें 11 और जिलों को जोड़ा गया जिसमें नोएडा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, अयोध्या, झांसी, आगरा, गाजियाबाद के नाम शामिल हैं। आठ मई को कोविडशील्ड वैक्सीन की 3।5 लाख डोज लखनऊ पहुची है। राज्य सरकार द्वारा कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 50-50 लाख डोज के लिए एडवांस पेमेंट किया जा चुका है। वैक्सीन की अगली खेप इसी हफ्ते लखनऊ पहंचने की संभावना है।

 

UP Corona Update : शनिवार के मुकाबले रविवार को संक्रमण के 3514 केस कम मिले

उत्तर प्रदेश में शनिवार के मुकाबले रविवार को कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, रविवार को पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 23 हजार 333 नए मामले सामने आए हैं। यह आंकड़ा शनिवार के मुकाबले 3514 कम है। शनिवार को कोरोना संक्रमण के 26 हजार 847 नए केस मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि रविवार को पिछले 24 घंटे में 34,636 लोग डिस्चार्ज हुए और 296 मरीजों की मौत हुई। अब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2 लाख 33 हजार 981 रह गई है। शनिवार को 298 संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी।

 

लखनऊ : थाईलैंड से आई सेक्स वर्कर पियाथेडा की मौत के मामले में गाइड सलमान से पूछताछ शुरू

थाईलैंड (Thailand) से आई सेक्स वर्कर पियाथेडा (sex worker Piatheda) की मौत की जांच लखनऊ पुलिस ने शुरू कर दी है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर (Police commissioner DK Thakur) ने डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन की अध्यक्षता में एक टीम बनाई है जो मामले की जांच करेगी। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। जांच टीम ने इस मामले से जुड़े हुए लोगों में से पूछताछ भी शुरू कर दी है। जांच टीम ने सबसे पहले थाईलैंड की युवती के कथित गाइड सलमान से पूछताछ शुरू की है। इससे पहले भाजपा सांसद संजय सेठ ने पुलिस कमिश्नर से इस मामले की जांच की मांग की थी। इसी के साथ ही भाजपा सांसद ने उनके और उनके परिवार को बदनाम करने की साजिश का भी आरोप लगाया है।

 

UP Assistant Teacher Recruitment 2021 : शिक्षकों के 5000 रिक्त पदों पर इसी माह शुरू होगी भर्ती

UP Assistant Teacher Recruitment 2021 : सरकारी प्राइमरी स्कूलों में जल्द 5000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती की शुरुआत होगी। 69000 शिक्षक भर्ती के बचे हुए पदों पर ये भर्तियां होनी हैं। इसका आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के कारण इसकी काउंसलिंग दो चरणों में की जा सकती है। शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा पास अभ्यर्थियों की मेरिट सूची से ये पद भरे जाएंगे। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। 69 हजार शिक्षक भर्ती के बचे हुए इन 5000 पदों पर भर्ती के लिए वेटिंग सूची से अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। मई के दूसरे पखवाड़े में इसका आदेश जारी हो सकता है। आदेश के बाद ही भर्ती के लिए आवेदन पत्र लिए जाएंगे और काउंसलिंग ऑफलाइन होगी और जहां पर ज्यादा रिक्तियां होंगी, वहां पर दो-से-तीन चरणों में काउंसलिंग होगी। एक वक्त पर पांच से ज्यादा अभ्यर्थी नहीं बुलाए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो