scriptआगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़ी बस में पीछे से भिड़ी ट्रक, 5 की मौत; योगी सरकार ने 11 जिलों को दी नई लैब की सौगात | UP Top Five News Today 29 June 2021 | Patrika News

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़ी बस में पीछे से भिड़ी ट्रक, 5 की मौत; योगी सरकार ने 11 जिलों को दी नई लैब की सौगात

locationलखनऊPublished: Jun 29, 2021 08:36:36 am

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़ी बस में पीछे से भिड़ी ट्रक, 5 की मौत; योगी सरकार ने 11 जिलों को दी नई लैब की सौगात

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़ी बस में पीछे से भिड़ी ट्रक, 5 की मौत; योगी सरकार ने 11 जिलों को दी नई लैब की सौगात

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
– फिरोजाबाद: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बड़ा सड़क हादसा, खड़ी बस में पीछे से ट्रक ने मारी टक्कर, 5 की मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार तड़के एक दिल दहलाने वाला सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर प्रशासन मौजूद है। ये हादसा फिरोजाबाद के थाना नगला खंगार क्षेत्र में हुआ है।
– लखनऊ: योगी सरकार ने 11 जिलों को दी नई लैब की सौगात, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच शुरू

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर योगी सरकार ने छोटे जिलों में भी जांच के लिए नई प्रयोगशालाएं तैयार करवाई हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 11 नए जनपदों में बीएसएल-2 लैब शुरू करने का निर्देश दिया है। अब औरैया, महोबा, बुलंदशहर, अमेठी, सिद्धार्थनगर, देवरिया, बिजनौर, कासगंज, मऊ, कुशीनगर और सोनभद्र में आरटीपीसीआर जांच हो सकेगी। प्रदेश में इन नई प्रयोगशालाओं से एक ओर जांच की संख्या में तेजी से इजाफा होगा, वहीं बीमारी को मात देने में भी सरकार को मदद मिलेगी।
– अयोध्या: 1200 एकड़ में बनेगी वैदिक सिटी, धार्मिकता के साथ दिखेगा आधुनिकता का संगम, मठ, मंदिर, ज्योतिष केंद्र का होगा सृजन

रामनगरी के सर्वांगीण विकास के लिए एडीए ने विजन डॉक्यूमेंट-2051 तैयार किया है। आगामी 30 वर्षों को ध्यान में रखते हुए अयोध्या के विकास मॉडल में रामनगरी की पौराणिकता को सहेजते हुए अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने की योजना है। इसी क्रम में रामनगरी में 1200 एकड़ में वैदिक सिटी विकसित की जाएगी। वैदिक सिटी में धार्मिकता के साथ-साथ आधुनिकता का संगम दिखेगा। यहां मठ, मंदिर, ज्योतिष केंद्र सहित 80 देशों के धार्मिक दूतावास का निर्माण प्रस्तावित है। वैदिक सिटी में अयोध्या का वैभव, सभ्यता व संस्कृति का भी प्रत्यक्ष दर्शन होगा।
– लखनऊ: धर्म परिवर्तन का मामला, मोहम्मद उमर गौतम की संपत्ति की जांच करने आ सकती ईडी, जांच में बड़ा खुलासा

धर्मांतरण के आरोपी मोहम्मद उमर गौतम के जिले में फैले नेटवर्क की जांच के बाद प्रयागराज टीम लौट गई है। हालांकि अब उमर की संपत्ति को खंगालने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम के जिले में आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। उमर के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है। उमर के यहां भी कई जगहों पर फंडिंग किए जाने की सूचना टीमों के पास है। उमर की पैतृक संपत्ति भी काफी है। संपत्ति का राज खंगालने के लिए ईडी की टीम कभी भी आ सकती है।
– बाराबंकी: ‘जेल में टीवी और थैरपी की सुविधा मिले’, बाहुलबली मुख्तार अंसारी की जज से मांग

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बाहुबली मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस केस में बांदा जेल में पेशी हुई। मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। इस केस के विवेचना अधिकारी सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं रहे। कोर्ट ने 5 जुलाई तक रिमांड का आदेश भी बढ़ा दिया है। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि उन्होंने मांग की है कि जेल में टेलीविजन लगवाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो