scriptबदलेगा मौसम का मिजाज, तेज़ रफ्तार हवाओं के साथ 48 घंटे में झमाझम बारिश | UP Top News Short News | Patrika News

बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज़ रफ्तार हवाओं के साथ 48 घंटे में झमाझम बारिश

locationलखनऊPublished: Jun 15, 2022 05:51:53 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

प्रचंड गर्मी और लू से झुलस रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इक्का–दुक्का इलाकों में तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है।

mausam.jpg

Mausam

बदलेगा मौसम का मिजाज, 48 घंटे में झमाझम बारिश

लखनऊ. प्रचंड गर्मी और लू से झुलस रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इक्का–दुक्का इलाकों में तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है। हालांकि, 16 जून तक गर्मी का प्रकोप बरकरार रहेगा। 17 से लोगों को कुछ राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 15 जून से राज्य में बादल छाए रहने और तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं। जिससे तापमान में कमी आने का आसार है हालांकि उमस में इजाफा होगा। मौसम में बदलाव का सिलसिला कम से कम 19 जून तक जारी रहने की संभावना है। इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बिजली चमकने और बारिश का अनुमान है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।
जीजा ने जबरन किया डांस, आ गई पुलिस

हमीरपुर. हमीरपुर जिले के करारा कस्बे में जीजा ने अपनी साली का हाथ पकड़कर जबरन उसके साथ डांस करना चाहा तो साली ने पुलिस बुला ली। गांव का रहने वाला जगरूप गुड़गांव में नौकरी करता है। मंगलवार की शाम बधाई पूजन (हाथा) का कार्यक्रम चल रहा था। घर पर डीजे पर सब डांस कर रहे थे। जगरूप भी डांस कर रहा था। उसी दौरान वह अपनी साली का हाथ पकड़कर जबरन डांस करने लगा। इस पर साली ने भी थोड़ा डांस किया फिर मना कर दिया। लेकिन जगरूप उसे बार-बार डांस करने के लिए मजबूर करने लगा। इस पर साली को गुस्सा आ गया और उसने अपने पिता से इसकी शिकायत कर दी।
यह भी पढ़ें- प्रयागराज हिंसा: पुलिस ने जारी किया उपद्रवियों का पोस्टर, कोर्ट से वारंट लेकर की जाएगी कुर्की जब्त की कार्रवाई

पिता ने मासूम को पिलाई शराब, गिरफ्तार

ललितपुर. ललितपुर में एक व्यक्ति ने शराब के नशे में पहले पत्नी के साथ मारपीट की और फिर अपनी तीन साल की मासूम बेटी को शराब पिलाई। ललितपुर के थाना जाखलौन अंतर्गत एक गांव निवासी व्यक्ति द्वारा शराब के नशे में पत्नी के साथ मारपीट करने के बाद अपनी ही तीन वर्ष की मासूम बेटी को शराब पिलाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वही थाना जाखलौन पुलिस ने उक्त मामले में आरोपी व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। आरोपी पिता को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
दंपत्ति की गला रेतकर हत्या, उंगलियां भी कटीं

बहराइच. देहात कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी 65 वर्षीय अब्दुल गनी अपने घर से लगभग एक किमी. दूरी स्थित खेत में मुर्गी फार्म संचालित करते थे। फार्म हाउस पर ही वह अपनी 62 वर्षीय पत्नी चुनमुनिया के साथ रहते थे। सोमवार देर रात वह घर पर खाना खाने गये और वहां से पत्नी के लिए खाना लेकर अपने बेटे के साथ फार्म हाउस लौटे। मां के खाना खाने के बाद बेटा वापस घर चला गया। मंगलवार की भोर लगभग तीन-चार बजे अज्ञात हत्यारों ने धारदार हथियार से गला रेतकर दंपती की हत्या कर दी। गला रेतने के बाद हाथ व पैर की अंगुलियां काटकर सिर के पास रखकर फरार हो गये।
गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, दो गिरफ्तार

झांसी. झांसी के ललितपुर हाइवे पर गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा गया। पुलिस ने मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो भाग गए। कंटेनर में ठूंसकर गोवंश भरे हुए थे। जब कंटेनर खोला गया तो एक के ऊपर एक गोवंश चढ़े हुए थे। इससे कई गोवंशों की मौत हो गई। गोशाला में गोवंश नहीं लेने और समय पर उपचार नहीं होने पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने पौन घंटे तक जमकर हंगामा किया। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।
यह भी पढ़ें- शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, 12 हजार देकर घर पर खोल सकेंगे बार, Yogi सरकार ने आसान किए नियम

कतर्निया के दीदार के लिए करना होगा नवंबर तक इंतजार
बहराइच. बुधवार से जंगल में सैर करने आने वाले पर्यटकों को बाघों की दहाड़ व मगरमच्छों की उछलकूद नहीं दिखाई देगी। कतर्नियाघाट वन्य जीव विहार के दीदार पर बुधवार से प्रतिबंध लग जाएगा। कतर्निया घूमने का शौक रखने वालों को अब 14 नवंबर तक इंतजार करना पड़ेगा। बुधवार को आखिरी दिन होने के कारण सैर सपाटा करने वाले पर्यटकों के काफी संख्या में उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। दोपहर के बाद जंगल बंद कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो