scriptकितने वर्षों का राजनीतिक जीवन, समाज के लिए क्या किया, परिवार आदि की दीजिए जानकारी, खूबियां गिनाइए मिलेगा बसपा का टिकट | UP Vidhansabha Chunav BSP Strategy | Patrika News

कितने वर्षों का राजनीतिक जीवन, समाज के लिए क्या किया, परिवार आदि की दीजिए जानकारी, खूबियां गिनाइए मिलेगा बसपा का टिकट

locationलखनऊPublished: Aug 30, 2021 12:16:37 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Vidhansabha Chunav BSP Strategy- यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। सूबे में चुनावी सरगर्मी बढ़ने लगी है। भाजपा और सपा की तैयारियों को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशियों को लेकर कवायद शुरू कर दी है।

UP Vidhansabha Chunav BSP Strategy

UP Vidhansabha Chunav BSP Strategy

लखनऊ. UP Vidhansabha Chunav BSP Strategy. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। सूबे में चुनावी सरगर्मी बढ़ने लगी है। भाजपा (BJP) और सपा (Samajwadi Party) की तैयारियों को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशियों को लेकर कवायद शुरू कर दी है। पार्टी में एंट्री हो या टिकट बंटवारे का फॉर्मूला, बसपा ने अपना तरीका बदल लिया है। चुनाव लड़ने के दावेदारों से आवेदन मांगे गए हैं। बसपाइयों को एक प्रोफार्मा बताया गया है। आवेदन के साथ बायोडाटा देना होगा। इसमें अपनी खूबियां बतानी होगी। यह भी बताना होगा कि अब तक समाज के लिए क्या किया, बसपा के मिशन मूवमेंट में क्या योगदान रहा है। कितने वर्षों का राजनीतिक जीवन रहा, अपने परिवार की जानकारी, पेशा आदि के बारे में बताना होगा।
साफ छवि वालों को तवज्जो

बसपा ने अपनी छवि को बेदाग बनाने के लिए पारदर्शी व्यवस्था की तैयारी की है। जिलाध्यक्ष बसपा चिंतामणि वर्मा ने बताया कि साफ सुथरी छवि और मजबूत प्रत्याशियों के लिए यह कवायद हो रही है। आवेदन करने वालों के बारे में विधानसभा में पड़ताल कर जानकारी जुटाने के बाद ही आगे बढ़ाया जाएगा। सभी विधानसभाओं से प्रत्याशियों के आवेदन आने शुरू हो गए हैं। कई विधानसभाओं में दावेदारों के बीच खींचतान भी शुरू हो गई है। बसपा के कार्यक्रमों में साथ रहने वाले नेता अब उसी विधानसभा से आवेदन करने पर एक दूसरे की खामियां बताने लगे हैं।
इन बातों की देनी होगी जानकारियां

बसपा से जुड़ाव रखने की चाहत रखने वालों को अपने राजनीतिक जीवन के साथ ही अपने पारिवारिक हालात, विधानसभा से चाहत, वहां किए गए कार्यों का ब्योरा, आदि की जानकारी देनी होगी। आवेदन के लिए बसपा ने जिला स्तर पर एक कमेटी बनाई है। वह कमेटी आवेदन पर विचार कर चुनाव के लिए बनाई कार्यकारिणी के पास भेजेगी। कार्यकारिणी में शामिल नेता आवेदन करने वाले का इंटरव्यू करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो