scriptUP Weather: गरज-चमक के साथ हुई बारिश, अगले 24 घंटों के लिए अनुमान जारी | UP Weather rain in Lucknow alert for next 24 hours | Patrika News

UP Weather: गरज-चमक के साथ हुई बारिश, अगले 24 घंटों के लिए अनुमान जारी

locationलखनऊPublished: Feb 18, 2021 03:53:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में मौसम (Weather) ने फिर से करवट ले ली। दोपहर के वक्त अचानक गरज-चमक के साथ तेज बारिश (Rain) हुई, जिसने बढ़ती गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत दी।

Rain in Lucknow

Rain in Lucknow

लखनऊ. राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में मौसम (Weather) ने फिर से करवट ले ली। दोपहर के वक्त अचानक गरज-चमक के साथ तेज बारिश (Rain) हुई, जिसने बढ़ती गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत दी। राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 27 तो न्यूनतम 12 डिग्री पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में कुछ-कुछ जगहों पर छुटपुट बारिश हो सकती है। हालांकि दोपहर के वक्त गर्मी यूं ही रहेगी।
ये भी पढ़ें- 35 वाला पेट्रोल लखनऊ में बिक रहा 90 रुपए प्रति लीटर, यह है मामला

लखनऊ में बारिश से बढ़ी ठंड
वसंत ऋतु आगमन के साथ उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मौसम सुहावना हो गया है। दिन होते ही चटक धूप से सर्दी का अहसास खत्म होता जा रहा है। हालांकि, दिल्ली व उससे सटे यूपी के कुछ क्षेत्रों में सुबह के वक्त अभी भी कोहरा दिखाई दे रहा है, जो दिन चढ़ते ही गायब हो जाता है। राजधानी लखनऊ में बीते कुछ दिनों से यही हाल है। कुछ समय के लिए बादल डेरा जरूर डालते, लेकिन बरसते नहीं। लेकिन गुरुवार को ऐसा नहीं था। दोपहर 12 बजे के बाद धीमे-धीमे बादलों ने राजधानी पर डेरा भी जमाया और गरज-चकम की साथ देर तक बरसे भी।
ये भी पढ़ें- अब रामलला सातों दिन पहनेंगे डिजाइनर खादी के कपड़े, वसंत पंचमी पर हुई शुरुआत

अगले 24 घंटों के लिए अनुमान जारी-
मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के अनुसार अगले 24 घंटों मंपूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर वर्षा/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है| पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर सुबह छिछला/ मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो