scriptQuick Read: 12वीं के छात्र ने सात साल की बच्ची से किया रेप | uttar pradesh news quick read | Patrika News

Quick Read: 12वीं के छात्र ने सात साल की बच्ची से किया रेप

locationलखनऊPublished: Mar 01, 2021 03:14:35 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

चित्रकूट जिले में रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक सात साल की बच्ची से कथित रूप से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

Quick Read: 12वीं के छात्र ने सात साल की बच्ची से किया रेप

Quick Read: 12वीं के छात्र ने सात साल की बच्ची से किया रेप

12वीं के छात्र ने सात साल की बच्ची से किया रेप

चित्रकूट. चित्रकूट जिले में रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक सात साल की बच्ची से कथित रूप से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। रैपुरा के थाना प्रभारी सुशील चंद्र शर्मा ने मामले में दर्ज रिपोर्ट के हवाले से कहा बताया कि क्षेत्र के एक गांव में 12वीं कक्षा के एक नाबालिग छात्र ने शनिवार को सात साल की बच्ची से कथित रूप से दुष्कर्म किया। इस मामले में परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर आरोपी को गांव से पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा कि घटना के समय दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली सात साल की बच्ची ताऊ के घर से अपने घर लौट रही थी। आरोप है कि तभी 12वीं कक्षा में पढ़ने वाला 17 वर्षीय छात्र उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया और वहां उससे दुष्कर्म किया। आरोपी के कब्जे से छूटने के बाद बच्ची अपने घर पहुंची और घटना परिजनों को बताई, जिसके बाद मामला दर्ज करवाया गया। बच्ची की चिकित्सकीय जांच करवायी गयी और आरोपी को किशोर न्यायालय में पेश किया गया।
निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से मलबे में दबकर तीन की मौत

महोबा. जिले में बिलवई चुंगी के पास प्रशासन की रोक के बाद रात में निर्माण कराए जाने के दौरान रविवार की रात निर्माणाधीन भवन की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। मामला शहर कोतवाली इलाके का है जहां पुरातत्व विभाग की मिली भगत से भीम चौरसिया चोरी छुपे अवैध तरीके से भवन निर्माण करा रहा था। निर्माण के दौरान अचानक से भवन की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से तीन मजदूर मलबे में दब गए। मजदूरों के मलबे में दबते ही मकान मालिक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी मजदूरों को दीवार के नीचे से निकाला और जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने तीनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। मजदूरों में तीनों की पहचान कैलाश निवासी, जयराम और बल्लू नाम से हुई है।
पीएम नरेंद्र मोदी जुलाई में करेंगे गोरखपुर खाद कारखाना का उद्घाटन

गोरखपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना का लोकार्पण करेंगे। इसके पहले चार मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा चार मार्च को फर्टिलाइजर का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले एचयूआरएल के चेयरमैन ने खाद कारखाना का निरीक्षण किया और जुलाई के पहले हर हाल में काम पूरा करने के निर्देश दिए। जुलाई में पूरे खाद कारखाना का प्रधानमंत्री ही उद्घाटन करेंगे। उर्वरक मंत्री और मुख्यमंत्री के निरीक्षण के बाद खाद कारखाना शुरू करने की तिथि तय होगी। चेयरमैन ने निरीक्षण में कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करने के निर्देश दिए। कहा कि परिसर की सफाई भी ठीक रहनी चाहिए। सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए मास्क जरूर लगाएं और समय-समय पर हाथ धुलते रहें। सभी कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगवाने की भी बात कही गई।
सिपाही के पति ने सभासद की पत्नी व बच्चों पर डाला पेट्रोल

कानपुर. कानपुर देहात में अकबरपुर के नेहरू नगर में किराएदार सिपाही के पति ने मकान मालिक सभासद की पत्नी व उसके दो बच्चों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। नेहरू नगर में सभासद जितेंद्र यादव अपने आवास पर पत्नी अर्चना, चार वर्षीय बेटी अक्षिता व डेढ़ वर्षीय बेटा हनु के साथ रहते हैं। उनके मकान में कोतवाली में तैनात महिला सिपाही उषा किरायेदार हैं और पति अवनीश के साथ रहती है। पड़ोसियों के अनुसा रविवार देर रात अवनीश ने मकान मालिक की पत्नी अर्चना व दोनों बच्चों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। तीनों की चीख-पुकार मची तो दूसरे कमरे से जितेंद्र व आसपास के लोग भी एकत्र हुए। आनन-फानन उनपर कंबल डालकर आग बुझाई। स्थानीय लोगों और पुलिस ने तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई। देर रात एसपी केशव कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और जितेंद्र से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि आरोपित कई दिन से मानसिक तनाव में था, लेकिन पता नहीं था कि वह इस तरह की घटना करेगा। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
एक लाख लीटर तेल बरामद, अंडरग्राउंड बना रखा था गोदाम

कानपुर. कानपुर के पनकी में एसपी पश्चिम की टीम ने रविवार रात तेल चोरी के गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। मौके से करीब एक लाख लीटर डीजल-पेट्रोल बरामद हुआ है। ये प्रदेश की सबसे बड़ी रिकवरी है। आरोपियों ने अंडरग्राउंड गोदाम बना रखा था। तेल से भरे 600 ड्रम, तीन टैंकर, एक पिकअप समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने रात करीब आठ बजे पनकी के कपली और एमआईजी में दबिश देकर शेख शाहीन और सोनू त्रिवेदी समेत चार को उठाया। शेख शाहीद व सोनू की गिरफ्तारी कर ली गई है जबकि अन्य दोनों की भूमिका जांची जानी है। आरोपी गोदाम में चोरी का डीजल पेट्रोल इकट्ठा करते हैं। ये लोग डिपो में आने वाले टैंकरों से तेल चोरी करते हैं। एसपी ने कहा कि यहां पर आरोपी तेल में तरह-तरह के केमिकल मिलाकर मिलावटी तेल बनाते हैं और सप्लाई करते हैं। आपूर्ति विभाग के अफसरों ने इन केमिकल के नमूने लिए हैं।
नशे की हालत में पिता ने बेटी से किया दुष्कर्म

गोरखपुर. गोरखपुर के ग्रामीण क्षेत्र में एक पिता ने नशे में अपनी ही 13 वर्षीय पुत्री के साथ मुंह दबाकर व मारने पीटने की धमकी देकर दुष्कर्म किया है। आरोपित पेंट व पालिश का काम करती है। पुलिस का कहना है कि आरोपित हिरासत में है। आरोपित की पत्नी मायके गई हुई थी। इस बीच रात में करीब 12 बजे आरोपित घर पहुंचा तो उसकी पुत्री घर में सोई हुई थी। दूसरे कमरे में किशोरी का छोटा भाई सोया हुआ था। आरोपित ने किशोरी को अकेले पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान किशोरी ने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपित ने उसका मुंह दबा दिया। उसे मारने पीटने की धमकी दी। सुबह किशोरी ने मोबाइल से इसकी सूचना मां को दिया। दोपहर में उसकी मां अपने भाई के साथ घर पहुंची। किशोरी की मां ने इसकी सूचना फोन पर अपने बड़े लड़के को दी। उसने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने को कहा। किशोरी की मां थाने जाकर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने गांव में दबिश दी तो आरोपित वहां से गायब था। वह सोनबरसा बुजुर्ग में शराब पीते हुए पकड़ा गया।
छह मार्च से बंद होगा जाजामऊ गंगा पुल

कानपुर. कानपुर में जाजमऊ पुराना गंगा पुल मरम्मत के लिए 6 मार्च से 20 दिन बंद रहेगा। जरूरत पड़ने पर पांच दिन और बंद रखा जाएगा। एनएचआई के इस प्रस्ताव पर एसपी ट्रैफिक ने भी सहमति जताई है। इस दौरान लखनऊ से आने वाली लेन का ट्रैफिक छह किलोमीटर पहले शुक्लागंज के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा। कार और दोपहिया वाहन शुक्लागंज के गंगा पुल से कानपुर होते हुए आगे निकल सकते हैं। भारी वाहन गंगा बैराज के रास्ते जीटी रोड पर निकलेंगे। 1975 में पुराना गंगा पुल चालू हुआ था। उससे पहले भारी और हल्के वाहन शुक्लागंज के पुराने पुल से उन्नाव होते हुए लखनऊ की ओर जाते थे। 2009 में और फिर पिछले वर्ष मरम्मत की गई पर पुल फिर टूट गया। तीन साल पहले नोएडा की कम्पनी ने तकनीकी परीक्षण के बाद रिपोर्ट दी थी कि पुल की बीयरिंग, बेड ब्लॉक, फुटपाथ और नीचे की स्लैब जर्जर हो चुके हैं। इसकी नए सिरे से मरम्मत की जरूरत है। इसके बाद बिटुमिन्स मैस्टिक सड़क बनाने के बाद ही इस्तेमाल किया जाए।
आग लगने से राइस मिल जलकर राख

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आसोम रोड पर स्थित राइस मिल में रविवार रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। चंद मिनटों में लपटों ने भयावह रुप ले लिया। दरगाह थाना अंतर्गत आसोम चौराहा स्थित आरोहुल फूड्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से राइस मिल है। मिल में रोज की तरह रविवार देर रात मजदूर काम कर रहे थे। तभी रात 12 बजे के करीब अचानक मिल परिसर के अंदर से ही आग की लपटें उठने लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक आग ने मिल को अपने आगोश में ले लिया। आग लगने की सूचना पर दरगाह थाना, देहात कोतवाली व नगर कोतवाली की पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया। सूचना पर तीन थानों की फोर्स व सात दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस अग्निकांड में 10 लाख से अधिक का नुकसान हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो