script

Quick Read: कुल्हाड़ी दिखाकर सिरफिरे आशिक ने भरी दुल्हन की मांग, देखता रह गया दूल्हा

locationलखनऊPublished: May 14, 2021 05:18:35 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

गोरखपुर जिले में एक सिरफिरे प्रेमी ने शादी के मंडप में कुल्हाड़ी के दम पर दुल्हन की मांग भरी

Quick Read: कुल्हाड़ी दिखाकर सिरफिरे आशिक ने भरी दुल्हन की मांग, देखता रह गया दूल्हा

Quick Read: कुल्हाड़ी दिखाकर सिरफिरे आशिक ने भरी दुल्हन की मांग, देखता रह गया दूल्हा

कुल्हाड़ी के दम पर की शादी, देखता रह गया दूल्हा

गोरखपुर. जिले में एक सिरफिरे प्रेमी ने शादी के मंडप में कुल्हाड़ी के दम पर दुल्हन की मांग भरी। खोराबार थाना क्षेत्र के कुसम्ही बाजार निवासी सुदामा विश्वकर्मा की बेटी की शादी देवरिया के शिवनाथ विश्वकर्मा से तय थी। बुधवार की रात बारात कुसम्ही पहुंची। यहां द्वारपूजा का कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद दूल्हा दुल्हन को वरमाला के लिए स्टेज पर लाया गया। इस दौरान दूल्हे के लिबास में प्रेमी गोलू विश्वकर्मा कुल्हाड़ी लेकर स्टेज पर चढ़ गया और दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। इसके बाद मौजूद लोगों ने युवक की जमकर पिटाई की और वह बुरी तरह घायल हो गया। किसी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए घायल प्रेमी को मेडिकल कॉलेज भेजा। घटना के बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद दुलहन पक्ष के लोगों ने लोक लाज का हवाला देते हुए शादी के लिए मनाया। काफी मशक्कत के बाद दूल्हा पक्ष ने शादी के लिए हामी भरी और वर वधू का रीति-रिवाजों के साथ शादी कराया।
गंगा में पिता-पुत्र का शव बरामद

वाराणसी. लंका थाना क्षेत्र के सामनेघाट पुल से अपने दो मासूम बच्चों संग गंगा में कूदने वाले विनोद और बड़े बेटे प्रियांशु का शव बरामद हुआ। गुरुवार को छोटे बच्चे का शव मिला था जबकि काफी खोजबीन के बाद भी विनोद और बड़े बच्चे का शव नहीं मिल पाया। शुक्रवार की सुबह बड़े बेटे प्रियांशु (5) वर्ष का शव अस्सी घाट के सामने गंगा में उतराया हुआ मिला जबकि विनोद पटेल (30) वर्ष का शव रामनगर क्षेत्र के सूजाबाद गंगा किनारे मिला। मूलरूप से पड़ाव बहादुरपुर के रहने वाले विनोद पटेल की शादी रोहनिया थाना क्षेत्र के अमरा खैरा चक में प्रियंका के साथ सात साल पहले हुई थी। विनोद अपनी पत्नी प्रियंका और दो बच्चे प्रियांशु और अंशू को लेकर तीन साल से अपनी रमना स्थित अपनी बहन गौरी के यहां रह रहा था। विनोद अपने दोनों बच्चों संग बरामदे में सो गए और रात करीब दो बजे घर के बाहर से दरवाजा बंद करके दोनों बच्चों को साइकिल से लेकर चले गए और सामनेघाट पुल पर साइकिल खड़ा करके बच्चों संग गंगा में कूद गए। भांजे रिंकू के अनुसार रात में छोटे भाई गौरव की नींद खुली तो देखा कि बरामदे में कोई नहीं है लेकिन दरवाजा बाहर से बंद था तो पड़ोसी को बुलाकर दरवाजा खुलवाने के बाद खोजने निकले। पहले विश्वसुंदरी पुल गए इसके बाद सामनेघाट पुल पहुंचे तो साइकिल दिखी। जिसके बाद पुलिस कंट्रोल नंबर पर सूचना दिया।
वृद्धा के कान के कुंडल लेकर फरार

कानपुर. सदर कोतवाली के गांव नेरा निवासी लौंगश्री नामक महिला (70) को पीटकर अधमरा कर दिया। बदमाशों ने घर के बाहर सो रही महिला को पहले तो लाठी-डंडों से पीटा। इसके बाद उसके नाजुक अंग और आंख पर दी गहरी चोट दी। जब वो मरणासन्न हालत में हो गई तो कान के कुंडल और चांदी की तोड़िया लेकर भाग निकले। सदर कोतवाली के गांव नेरा निवासी लौंगश्री घर के बाहर चारपाई पर सो रही थीं। गुरुवार देर रात बदमाशों ने उन पर लाठी-डंडों और ईंट से हमला कर दिया। इससे उनकी आंख में गहरी चोट है। इसके अलावा सिर, नाक, हाथ में भी चोट के निशान हैं। शुक्रवार सुबह उनके नाती ने घायल अवस्था में देखा तो घर पर सूचना दी। इसके बाद उनकी बहू मनोरमा घायल अवस्था में उन्हेंं लेकर जिला अस्पताल पहुंची। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टर वीके शुक्ला के मुताबिक उनके प्राइवेट पार्ट पर भी चोट आई है। आरोपित वृद्धा के कान से कुंडल, चांदी की तोड़िया लूट लग गए। कप्तान प्रशांत वर्मा का कहना है कि घटना संज्ञान में है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
अनियंत्रित होकर पलटी कार, चार की मौत

लखीमपुर खीरी. खीरी जिले के थाना फूलबेहड़ क्षेत्र में शुक्रवार को अनियंत्रित होकर कार नहर में जा गिरी। कार शारदा पोषक नहर की रेलिंग तोड़कर नदी में जा गिरी। कार में कुल सात लोग सवार थे। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। घटना गुरुवार देर रात डेढ़ बजे की है। कार सवार लोग रमुआपुर सिकटिहा गांव के निवासी थे। वह धरहरा के शाहपुर अमेठी गांव में तिलक समारोह से देर रात गांव लौट रहे थे। हादसे के बाद चालक फरार है। हादसे में धामपुर मुड़िया निवासी दीपक, रामासरे और रमुवापुर सिकटिहा के चार लोगों की मौत हो गई। सभी के शव निकाले गए। लेकिन एक व्यक्ति गायब है। उसकी तलाश जारी है।
दूसरे जिलों में स्थानांतरित शिक्षकों को मिलेगा वेतन

लखनऊ. परिषदीय स्कूलों में गत वर्ष अंतर्जनपदीय तबादलों से स्थानांतरित और इस वर्ष परस्पर तबादले से दूसरे जिले में गए शिक्षकों के वेतन का जल्द भुगतान होगा। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने वित्त नियंत्रक को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। दरअसल, बीते दिनों समीक्षा में सामने आया कि अंतर्जनपदीय तबादला और परस्पर तबादले से स्थानांतरित शिक्षकों में से अधिकांश को नए जिलों में वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। इसका संज्ञान लेकर उन्होंने वित्त नियंत्रक को वेतन भुगतान कराने के निर्देश दिए। वित नियंत्रक ने सभी बीएसए कार्यालय में तैनात अधिकारियों को जिन शिक्षकों की एलपीसी (लास्ट पेमेंट सर्टिफिकेट) मिल गई है उनका वेतन भुगतान कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वेतन भुगतान की मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट बेसिक शिक्षा निदेशक को प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं। बेसिक शिक्षा निदेशक ने सभी सहायक अध्यापकों को सेवा पुस्तिका और शैक्षिक दस्तावेज का मानव संपदा पोर्टल पर सत्यापन कराने का अंतिम मौका दिया है। उन्होंने सभी बीएसए को भी 31 मई तक पोर्टल पर शत-प्रतिशत सत्यापन के निर्देश दिए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x819x4e

ट्रेंडिंग वीडियो