scriptQuick Read: डीएल के लिए 29 मई तक का टाइम स्लॉट, 15 मई के बाद मिलेगा स्लॉट | uttar pradesh top news | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: डीएल के लिए 29 मई तक का टाइम स्लॉट, 15 मई के बाद मिलेगा स्लॉट

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बाद परिवहन आयुक्त ने परिवहन विभाग ने डीएल आवेदकों को 17 से 29 मई के बीच आवंटित सभी टाइम स्लॉट को रद्द कर दिया है

लखनऊMay 15, 2021 / 02:53 pm

Karishma Lalwani

Quick Read: डीएल के लिए 29 मई तक का टाइम स्लॉट, 15 मई के बाद मिलेगा स्लॉट

Quick Read: डीएल के लिए 29 मई तक का टाइम स्लॉट, 15 मई के बाद मिलेगा स्लॉट

डीएल के लिए 29 मई तक का टाइम स्लाट रद्द

लखनऊ. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बाद परिवहन आयुक्त ने परिवहन विभाग ने डीएल आवेदकों को 17 से 29 मई के बीच आवंटित सभी टाइम स्लॉट को रद्द कर दिया है। इस दौरान अब किसी भी आरटीओ व एआरटीओ कार्यालय में डीएल नहीं बनेंगे। अब आवेदकों को 15 जून के बाद टाइम स्लॉट आवंटित किया जाएगा। परिवहन आयुक्त धीरज साहू के अनुसार आरटीओ व एआरटीओ कार्यालयों में तमाम कोशिशों के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में मुश्किलें आ रही थीं। ऐसे में अब 29 मई तक के सभी डीएल स्लॉट कैंसिल कर दिए गए हैं। 30 मई को रविवार के चलते अवकाश है। ऐसे में अब 30 के बाद ही कोई काम हो पाएगा।
सप्ताह में तीन दिन उड़ेगी इंडिगो फ्लाइट

प्रयागराज. कोरोना संक्रमण का असर हवाई सेवाओं पर भी दिखने लगा है। यात्रियों की संख्या कम होने से कुछ फ्लाइटें निरस्त की जा रही है। वहीं निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने प्रयागराज से गोरखपुर की उड़ान को अब हफ्ते में तीन दिन कर दिया है। इसके समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। दरअसल, महीने भर से सभी 11 शहरों के लिए प्रयागराज से विमान उड़ान नहीं भर रहे हैं। प्रतिदिन तीन से सात फ्लाइटों को निरस्त किया जा रहा है। शुक्रवार को भी सात फ्लाइटें निरस्त रहीं। वहीं, पर्याप्त यात्री नहीं होने से गोरखपुर के लिए अब प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को विमान उड़ान भरेगा। जबकि अभी तक 70 सीटर विमान का संचालन पूरे हफ्ते होता था। संक्रमण कम होने और यात्रियों की संख्या में इजाफा होने पर यह व्यवस्था फिर बहाल कर दी जाएगी।
पूर्व और वर्तमान प्रधान के समर्थकों में मारपीट

बलरामपुर. गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के रोवारी गांव के मजरे लखाही में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। पूर्व व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में कहासुनी के बाद हाथापाई शुरू हो गई। मारपीट के दौरान गांव निवासी मोहम्मद अफजल उर्फ सोनू (23) के सिर पर रॉड से हमला कर दिया। रोवारी गांव में वर्ष 2015 से पहले अनवर प्रधान था। लगातार दो बार से अतीकुर्रहमान के परिवार में ही प्रधान बन रहे है। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष के समर्थकों में तनाव है। ईद के दिन मोहम्मद अफजल असगर बाबा के घर सेंवई देने गया था। वहीं दोनों पक्षों के समर्थकों में कहासुनी और मारपीट हो गई। मारपीट में दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठियां भी चलीं। इसी बीच लोहे की राड मोहम्मद अफजल के सिर पर लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नंदनगर पहुंचाया गया। अफजल की हालत नाजुक होने पर रेफर कर दिया गया। जबकि 27 घायल लोगों का प्राथमिक उपचार किया गया। इलाज के दौरान अफजल की मौत हो गई।
लड़की का अपहरण कर रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार

बहराइच. रामगांव थाने के एक गांव से एक व्यक्ति की 15 वर्षीय बेटी का 24 अप्रैल को अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर इसी थाने के नरहरिगोंडा के मजरे जुलाहनपुरवा निवासी निजामुद्दीन को नामजद कर अपहरण व पाक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया था। महिला सिपाही की मदद से 12 मई को अपहृत किशोरी को बरामद कर महिला सिपाही की अभिरक्षा में मेडिकल को भेजी गई थी। मामले में रेप की धाराओं की वृद्धि की गई। एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ महसी कमलेश कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक महेश चंद्र, अहमद, हेड कांस्टेबल जाबिर खां, महिला सिपाही स्मृति अवस्थी ने हाईवे के पास दबिश देकर निजामुद्दीन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया।
दो सगे भाइयों की नदी में डूबकर मौत

बाराबंकी. तुरकौली के दो किशोर भैंस चराने गए थे। भैंस सुमली नदी में चली गई। थोड़ी देर के बाद भैंस जब नदी से बाहर नहीं निकली तो कि दोनों भाई 14 वर्षीय राज और 12 वर्षीय महेंद्र भैंस को नदी से बाहर निकालने के लिए कूद पड़े। नदी में पानी कम था, लेकिन एक जगह ऐसी थी, जहां पानी काफी गहरा था। वहीं पर दोनों भाई फंस गए। दोनों की डूबकर मौत हो गई। काफी देर जब बच्चे घर नहीं आए तो परिवारजन बच्चों को ढूंढ़ने निकले तो देखा कि बच्चों के कपड़े व चप्पल नदी किनारे पड़े हैं और बच्चे नहीं हैं। अनहोनी की शंका पर परिवारजन विचलित होकर रोने लगे। कुछ लोग नदी में बच्चों को ढूंढने लगे। तभी नदी एक गड्ढे में दोनों बच्चों के शव मिले। एक ही परिवार के दो सगे भाइयों की अचानक हुई मौत से पूरे गांव में मातम छा गया। मौके पर पहुंचे छेदा चौकी प्रभारी जेपी सिंह ने शवों का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81afo5

Home / Lucknow / Quick Read: डीएल के लिए 29 मई तक का टाइम स्लॉट, 15 मई के बाद मिलेगा स्लॉट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो