Quick Read: पारिवारिक विवाद में पति ने पत्नी की काट दी नाक

बहराइच शहर के माधवरेती जगतापुर मोहल्ले में पति ने पारिवारिक विवाद के चलते अपनी ही पत्नी की चाकू से नाक काट दी। आनन-फानन में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

By: Karishma Lalwani

Published: 21 Jul 2021, 05:11 PM IST

पारिवारिक विवाद में पति ने पत्नी की काटी नाक

बहराइच. शहर के माधवरेती जगतापुर मोहल्ले में पति ने पारिवारिक विवाद के चलते अपनी ही पत्नी की चाकू से नाक काट दी। आनन-फानन में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। नगर कोतवाली क्षेत्र के माधवरेती जगतापुर मोहल्ला निवासी दुर्गेश वर्मा के घर में पिछले कुछ दिनों से पारिवारिक विवाद चल रहा था। मंगलवार को भी विवाद शुरू हुआ तो पति-पत्नी आमने-सामने आ गए। पति का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचा तो सामने रखे चाकू से पत्नी की नाक पर हमला कर दिया। पत्नी का नाक चोटिल हो गई। परिजनों ने इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। नगर कोतवाल मधुपनाथ मिश्रा ने बताया कि पीड़ित पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

28 अगस्त को गोरखपुर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

गोरखपुर. प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का 28 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिलान्यास कर सकते हैं। इसी दिन महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का भी राष्ट्रपति लोकार्पण कर सकते हैं। शिलान्यास व लोकार्पण समारोह के बाद राष्ट्रपति सभा को भी संबोधित कर सकते हैं। राष्ट्रपति के गोरखपुर में तीन दिन रुकने की संभावना है। आयुष विश्वविद्यालय के लिए कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) ने 299.87 करोड़ रुपये का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाया है। बहुत जल्द इस डीपीआर को मंजूरी मिल सकती है। पिछले दिनों गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जल्द ही राष्ट्रपति आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास कर सकते हैं। आयुष विश्वविद्यालय में महाविद्यालयों की संबद्धता और प्रशासनिक कार्य इसी सत्र से शुरू होंगे। शिक्षण कार्य सत्र 2022-23 से शुरू होगा। विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य मार्च 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी को घरवालों ने मारडाला

गोरखपुर. झंगहा थानाक्षेत्र के राजी जगदीशपुर निवासी 26 वर्षीय प्रदीप निषाद उर्फ लौहर की रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के गायघाट बुजुर्ग गांव में रिश्तेदारी थी। परिजन ने कहा कि वह बाहर रहकर मजदूरी करता था। दो माह पहले अपनी बहन की शादी में घर आया था। गायघाट बुजुर्ग गांव की युवती से प्रदीप की फोन पर बात होती थी। सोमवार की देर रात उससे मिलने गायघाट और उसे अपने साथ लेकर कहीं चला गया। देर रात घर में युवती के न होने पर परिजन ने खोजबीन शुरू कर दी। भोर में करीब चार बजे प्रदीप बाइक से युवती को लेकर घर पहुंचा। उसे देखते ही युवती के घरवालों ने पकड़ लिया। डंडे से पिटाई करने के बाद ईंट से सिर कूंच दिया। अचेत होने पर गांव के बाहर सड़क पर छोड़कर चले गए। सुबह सात बजे गांव के लोगों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे रामगढ़ताल थाना प्रभारी एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

प्रॉपर्टी विवाद में व्यापारी पर चाकू से हमला

कानपुर. फीलखाना थाना क्षेत्र स्थित मनीराम बगिया में बुधवार की सुबह एक विवादित दुकान पर कजरारी को लेकर जमकर बवाल हुआ। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की दुकान में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी, जब इसका विरोध करने की कोशिश की गई तो आरोपितों ने दो भाइयों पर चाकू और आरी से वार कर दिया। दरअसल, मनीराम बगिया में 1000 वर्ग गज का एक मकान है, जिसका अभी पारिवारिक बंटवारा नहीं हुआ है। परिवार के लोगों ने इस मकान में बंटवारे के लिए अदालत में याचिका दायर की हुई है। आरोप है कि परिवार के एक सदस्य ने वर्ष 2005 में पास नहीं रहने वाले एडवोकेट आनंद वर्मा को मकान के निचले हिस्से में मौजूद एक दुकान बेच दी थी। यह मामला भी अदालत में विचाराधीन है। राहुल जैन के मुताबिक जब उसने और उसके चाचा के बेटे अतुल जैन ने आगजनी का विरोध किया तो दूसरे पक्ष से आनंद वर्मा और उनके पिता पवन वर्मा के साथ आए हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया। आरोपित के हाथ में चाकू, आरी व पेचकस आदि औजार थे।

ट्रेन से रेस लगाने में महिला समेत तीन की मौत

वाराणसी. वाराणसी में बुधवार की सुबह ट्रेन से रेस लगाने की कोशिश में हादसा हो गया। प्रयागराज वाराणसी हाईवे पर तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होने के बाद डिवाइडर को पार कर दूसरी लेन में चली गई। इस दौरान सामने से आ रहे ट्रेलर की चपेट से उसके परखच्चे उड़ गए। हादसे में कार सवार महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। प्रयागराज के अंदावा के रहने वाले अखिलेश पटेल ने मां लीलावती और बड़े बड़े बेटे आशुतोष को बिहार के सिवान जाने के लिए प्रयागराज से ट्रेन पकड़ा था। एक कार से लीलावती, आशुतोष, परिवार के अजित और अखिलेश का छोटा भाई शैलेश भोर में चार बजे स्टेशन के लिए निकले। कार से प्रयागराज स्टेशन पहुंचे तो ट्रेन निकल चुकी थी। ऐसे में ट्रेन को अगले स्टापेज से पकड़ने के लिए सभी ने वाराणसी में ट्रेन को पकड़ने का फैसला किया गया और हाई स्पीड में कार चलाने लगे। इस दौरान हादसा हो गया।

घर के बाहर सो रहे व्यक्ति की हत्या

वाराणसी. चंदौली में अलीनगर थाना क्षेत्र के काशीपुरा गांव में मंगलवार की रात घर के बाहर मचान पर सो रहे राजमिस्त्री गुड्डू चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बुधवार की सुबह लोगों को इसकी जानकारी हुई। ग्रामीणों ने रात में गोली चलने की आवाज सुनी थी लेकिन तेज बारिश की वजह से लोगों ने ध्यान नहीं दिया था। चंदौली में 24 घंटे के अंदर ही यह तीसरी हत्या की वारदात हुई है। इससे पहले मंगलवार को सकलडीहा बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व संस्थापक बथावर गांव निवासी रामजनम राम के 23 वर्षीय बेटे आलोक का घर के समीप पोखरी में खून से लथपथ शव मिला था। मंगलवार सुबह ही शहर कोतवाली क्षेत्र के डांडी गांव में एक निजी कॉलेज के समीप एक युवक का खून से लथपथ शव मिला था। युवक का ईंट से सिर कूचकर हत्या की गई थी।

ट्रेन की चपेट में आने से दो की मौत

उन्नाव. उन्नाव में रेलवे स्टेशन पर मंगलवार देर रात ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई। अजगैन कोतवाली क्षेत्र के गौरा कठेरुआ गांव निवासी 32 वर्षीय कुलदीप सिंह खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे। देर रात किसी काम से घर से निकले थे। इसी दौरान जैतीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर कानपुर से लखनऊ जाने वाले अपट्रैक को पार कर रहे थे। तभी गुजरी कासगंज पैंसेजर ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। सुबह लोगों ने रेलवे ट्रैक पर शव पड़ा देखा तो स्टेशन मास्टर व पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव की पहचान के बाद परिजनों को हादसे की जानकारी दी। उधर, दूसरे हादसे में उन्नाव स्टेशन की रेलवे क्रासिंग टीकर झंझरी को पार करते समय डाउन ट्रैक पर लखनऊ से कानपुर जा रही ट्रेन की चपेट में आ जाने से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Quick Read: लेबर रूम में गर्भवती की मौत, डॉक्टर शव छोड़कर फरार

ये भी पढ़ें: Quick Read: पत्नी ने पति और चचेरी बहन का वीडियो किया वायरल, मुकदमा दर्ज

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned