script

Quick Read: चुनावी रंजिश में भाजपा नेता को मारी गोली, दो अन्य घायल

locationलखनऊPublished: Jul 26, 2021 04:20:02 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

रानीगंज इलाके में चुनावी रंजिश में चाय पी रहे भाजपा कार्यकर्ता समेत दो लोगों को प्रधान पक्ष के लोगों ने गोली मार दी। बाजार में करीब 10 राउंड फायरिंग होने से भगदड़ मच गई। रानीगंज थाना क्षेत्र के संडौरा निवासी अमित कुमार तिवारी उर्फ मोनू तिवारी (26) भाजपा कार्यकर्ता हैं।

Quick Read: चुनावी रंजिश में भाजपा नेता को मारी गोली, दो अन्य घायल

Quick Read: चुनावी रंजिश में भाजपा नेता को मारी गोली, दो अन्य घायल

चुनावी रंजिश में भाजपा नेता समेत दो को मारी गोली

प्रतापगढ़. रानीगंज इलाके में चुनावी रंजिश में चाय पी रहे भाजपा कार्यकर्ता समेत दो लोगों को प्रधान पक्ष के लोगों ने गोली मार दी। बाजार में करीब 10 राउंड फायरिंग होने से भगदड़ मच गई। रानीगंज थाना क्षेत्र के संडौरा निवासी अमित कुमार तिवारी उर्फ मोनू तिवारी (26) भाजपा कार्यकर्ता हैं। उन्होंने इस बार पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए गांव के जयप्रकाश चौरसिया (25) को मैदान में उतारा था। जयप्रकाश को चुनाव में हार मिली थी। करीब दो बजे मोनू तिवारी और जयप्रकाश हरिहरगंज बाजार स्थित राकेश सोनी की दुकान पर चाय पीने के लिए बैठे थे। तभी बाइक से उतरते ही राकेश सोनी की दुकान पर चाय पीने बैठे मोनू व जयप्रकाश पर फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से मोनू और जयप्रकाश खून से लथपथ होकर गिर पड़े। सीओ रानीगंज डॉ. अतुल अंजान त्रिपाठी ने कहा कि घायल मोनू व जयप्रकाश ने जानकारी दी कि चुनावी रंजिश व विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत करने पर प्रधान सगीर व उसके बेटों समेत अन्य लोगों ने घटना को अंजाम दिया है।
प्रयागराज-प्रतापगढ़ राजमार्ग पर हादसा

प्रयागराज. प्रयागराज-प्रतापगढ़ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा हो गया। मऊआइमा थाना क्षेत्र के सरपताही नहर के पास हुए इस हादसे में मामा-भांजा की मौत हो गई। मऊआइमा थाना क्षेत्र के महरौड़ा गांव के रहने वाले गणेश कुमार अपने भांजे लल्लू निवासी जोगापुर के साथ बाइक से रविवार की देर रात कहीं जा रहा था। सरपताही नहर के पास अभी दोनों पहुंचे थे कि तीव्र गति से आई कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दिया। फलस्वरूप दोनों सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। साथ ही कार चालक को घेर कर पकड़ लिया। सूचना पाकर जब तक पुलिस मौके पर पहुंची लल्लू की मौत हो चुकी थी। जबकि गणेश की सांसें चल रही थीं। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।
वाराणसी में पलटा महिला दर्शनार्थियों से भरा ई-रिक्शा

वाराणसी. अस्सी चौराहे पर कई दिनों से जमा सीवर के पानी में सावन के पहले सोमवार को ई-रिक्शा पलट गया। इसमें सवार कई महिलाएं घायल हो गईं। महिलाएं दर्शन-पूजन करने जा रही थीं। उनके पूजन आदि के सामान भी सीवर के पानी में गिरने से खराब हो गये। हादसा होने के बाद आसपास के लोगों के सहयोग से सभी को बाहर निकाला गया। इस दौरान हादसा होने की वजह से मौके पर काफी अफरातफरी का माहौल बना रहा। महिलाएं भी हादसा होने के बाद सीवर के पानी में पूजन सामग्री जाने से काफी व्यथित नजर आईं और अव्‍यवस्‍था पर क्षोभ जताते हुए वापस बिना पूजा के ही लौट भी गईं।
अमेठी में युवक की गोली मारकर हत्या

अमेठी. जिले में रविवार देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। संग्रामपुर के ननकू दास कुटी के पास सोमवार सुबह एक युवक का शव खेत में मिला। जांच में युवक की पहचान संग्रामपुर के पूरे तालुकदार मजरे गोरखापुर निवासी धर्मेंद्र सिंह के रूप में हुई। कोतवाली के पूरे बल्दू मजरे पूरबगांव रामदुलारे कोरी ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि दामाद धर्मेंद्र कोरी को आम पोखर मजरे गोरखापुर निवासी जियालाल वर्मा धान की नर्सरी निकलवाने के लिए लेकर गया था। आरोप है कि रात में दामाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह युवक का शव मिला। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। आनन-फानन में स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर शव को पीएम के लिए भेजा दिया।
प्रयागराज से इंदौर, पटना के लिए शुरू हो सकती है उड़ान

प्रयागराज. कुंभ मेले के बाद से बंद चल रही नागपुर, इंदौर, लखनऊ और पटना की फ्लाइट एक बार फिर से शुरू हो सकती है। इन चारों ही शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने के लिए विमानन कंपनियों ने केंद्र और प्रदेश के उड्डयन मंत्रालय से संपर्क साधा है। इसके लिए विभाग द्वारा बिडिंग की प्रक्रिया करवाए जाने की तैयारी की गई है। इसके अलावा प्रयागराज से कुछ अन्य रूटों के लिए भी विमानन कंपनियों ने सर्वे शुरू किया है। उड़ान योजना के तहत प्रयागराज से जेट एयरवेज द्वारा नागपुर, इंदौर, पटना और लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट संचालित की जा रही थी। जेट एयरवेज के बंद हो जाने के बाद अप्रैल 2019 से इन शहरों के लिए सीधी उड़ान बंद हो गई, जबकि इन शहरों के लिए प्रयागराज से कंपनी को अच्छा पैसेंजर लोड मिल रहा था। पिछले वर्ष लगे लॉक डाउन के पूर्व इन चारों शहरों के लिए विमान सेवा शुरू हो इसके लिए कुछ निजी विमानन कंपनियों ने उड्डयन मंत्रालय से संपर्क साधा था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से फिर बात आगे नहीं बढ़ी। अब कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप थम गया है तो एक बार फिर से कुछ कंपनियों ने इन शहरों के लिए सीधी उड़ान की पेशकश उड्डयन मंत्रालय से की है।
70 से अधिक बूथों पर शुरू हुआ टीकाकरण

गोरखपुर. कोविड टीकाकरण अभियान में सोमवार को 70 से अधिक बूथों पर टीकाकरण शुरू हो गया। हर बूथ पर लंबी लाइन लगी हुई रही। टीकाकरण सुबह 10 बजे से शुरू हुआ। वैक्सीन की कमी के संकट से जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग को रविवार को 25 हजार से अधिक डोज मिल गई। इसलिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू हो गया। हालांकि अभी इतनी वैक्सीन नहीं मिल पाई कि कलस्टर अभियान चल सके। सात ब्लाकों में चल रहे कलस्टर अभियान को पिछले सप्ताह से रोक दिया गया। हालांकि ब्लाक मुख्यालयों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई। हर बूथ के गेट पर दो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। टीका लगाने के बाद लोगों को 30 मिनट आब्जर्वेशन कक्ष में बैठाया जा रहा। डाक्टर व इमरजेंसी दवाओं की किट हर बूथ पर उपलब्ध रही।

ट्रेंडिंग वीडियो